FeaturedJamshedpurJharkhand

नम्या स्माईल फ़ाउंडेशन के द्वारा बहरागोड़ा, चाकुलिया और गुडाबांधा प्रखंडों के टॉपरों को किया गया सम्मानित:

झारखंड के एक मात्र राष्ट्रपति पुरस्कार प्राप्त शिक्षक मनोज कुमार सिंह रहे मुख्य अतिथि।
ग्रामीण इलाक़ों के विद्यार्थियों के साथ साथ उनके अभिभावक भी सम्मान के हक़दार : मनोज सिंह
कोरोनाकाल की विपरीत परिस्थितियों में आयोजित दसवीं और बारहवीं की परीक्षाओं में तीनों प्रखंडों के विभिन्न बोर्डों के टॉपरों को स्कूल बैग, मोमेंटो और भेपोराईजर मशीन पुरस्कार के तौर पर दिए गए।
कार्यक्रम की शुरुआत सभी अतिथियों ने द्वीप प्रज्वलित कर की। इस अवसर पर क्षेत्र के प्रसिद्ध शिक्षाविद रहे घाटशिला बॉर एसोसिएशन के निवर्तनमान अध्यक्ष स्व जामिनीकांत महतो जी को श्रद्धांजलि व उनकी स्मृति में एक मिनट का मौन रख कर की गई। उसके बाद नम्या स्माईल फ़ाउंडेशन के संस्थापक पूर्व विधायक कुणाल षडंगी ने राष्ट्रपति पुरस्कार प्राप्त शिक्षक मनोज कुमार सिंह जी को अंग वस्त्र ओढ़ाकर स्वागत किया। इस अवसर पर नम्या स्माईल फ़ाउंडेशन के सदस्यों द्वारा बहरागोडा प्रखंड के प्रमुख शास्त्री हेंब्रम, बहरागोडा कॉलेज के प्रिंसिपल बालकृष्ण बेहरा का भी स्वागत किया गया।

अपने संबोधन में मनोज कुमार सिंह ने कहा कि अनुशासन और कड़ी मेहनत से इन्सान कुछ भी हासिल कर सकता है। ऑनलाइन शिक्षा के इस दौर में तमाम मानसिक चुनौतियों का सामना करते हुए ग्रामीण परिवेश के इन छात्र छात्राओं ने जो परचम लहराया है वह प्रशंसनीय है। नम्या स्माईल फ़ाउंडेशन के द्वारा किया गया इनका सम्मान इन्हें प्रोत्साहित करेगा। इनके अभिभावकों की भूमिका भी अत्यंत ही उत्साहवर्धक है।

संस्था के संस्थापक कुणाल षंडगी ने कहा कि कहा कि में पूरे ज़िले में आर्थिक रूप से कमजोर लगभग 500 विद्यार्थियों को मोबाईल फ़ोन दिए गए ताकि उनकी ऑनलाइन शिक्षा सही तरीक़े हो सके। इनमें से कई ने बेहतर परिणाम प्राप्त किए हैं । सुदूरवर्ती इन ग्रामीण प्रखंडों के विद्यार्थियों का सम्मान करने का कार्यक्रम इनकी मेहनत के प्रति एक सकारात्मक सोच को बढ़ावा देने का प्रयास है।

सभा को प्रमुख शास्त्री हैमब्रम और बहरागोडा कॉलेज के प्रिंसिपल बालकृष्ण बेहरा ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम में CBSE, ICSE और JAC बोर्ड के बहरागोडा के 26, चाकुलिया के 12, गुडाबांधा के 9 टॉपरों और उनके अभिभावकों को सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम में जिला परिषद सदस्य सत्यबाण नायक, समाजसेवी बिभास दास, मिंटू पाल, दीपक बारिक, सत्यकिकंर पाल, सिबु प्रधान नम्या फ़ाउंडेशन के सदस्य सह जमशेदपुर रोटरी क्लब ऑफ स्टील सिटी की सचिव निकिता मेहता, पूर्नेदू पात्र, राहुल गोयल, अभिजीत दास, जयदीप आईच, राजकुमार पैरा, चंदन पात्र, सिद्धार्थ बापी पानी, विद्युत बरन महतो, कपिल कुमार, गुरुचरण मंडी, राजेश नमता, अनिमेष साहु, स्वपन साहू, स्टूघन मुंडा,विशु शीट, सत्यव्रत पंडा, कोशीक माइती, उपमुखिया जगदीश राय, अमरनाथ दास, रिंकू प्रधान मोहित दास समेत कई लोग उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button