FeaturedJamshedpur

नई ऊर्जा एवं ताकत के साथ पंत संगत की सेवा करूंगा : हित

Nai urja ke sath

जमशेदपुर। गुरु गोविंद सिंह जी की जन्मस्थली प्रकाश श्री हरमंदिर जी पटना साहिब प्रबंधन कमेटी का अध्यक्ष पद दोबारा मिलने से उत्साहित सरदार अवतार सिंह हित ने कहा कि उनकी नई टीम अच्छी टीम है और वह नई ऊर्जा, ताकत और उत्साह के साथ पंथ एवं संगत की सेवा करेंगे और उनकी आशाओं को पूरा करने मैं कोई कोर कसर नहीं छोड़ेंगे।
अवतार सिंह हित ने कहा कि पंथ श्री गुरु तेग बहादुर जी का 400 वां प्रकाश बड़े ही श्रद्धा और उत्साह के साथ मना रहा है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से भरपूर सहयोग का आश्वासन मिल चुका है और सरकार तथा स्थानीय लोगों के सहयोग से जनवरी के पहले सप्ताह में श्री गुरु तेग बहादुर जी का प्रकाश पर्व दशम पिता गुरु गोविंद सिंह जी के प्रकाश पर्व के साथ ही मनाया जाएगा।
उनके अनुसार झारखंड बिहार ही नहीं देश विदेश की सारी सिख संगत की नजर रविवार को तख्त में लगी हुई थी कि नई कमेटी किस प्रकार बनती है। गुरु गोविंद सिंह जी महाराज की अपार बक्शीश हुई है और सब कुछ शांतिपूर्ण और सर्वसम्मति से हो गया है।
उनके अनुसार अब जनवरी से पहले नया मॉड्यूलर ऑटोमेटिक किचन तैयार करना है और संगत के लिए कमरों का निर्माण तेजी से जारी है। कोरोना के कारण बजट पास नहीं हो पाया था और नई कमेटी का पहला काम बजट पास कराना होगा।
पत्रकारों के सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि यदि कोई वित्तीय अनियमितता हुई है तो उनकी जानकारी में लाए जाने पर उसकी सघन जांच कराई जाएगी और दोषियों को छोड़ा नहीं जाएगा।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker