FeaturedJamshedpurJharkhand

धनबाद में एसडीओ द्वारा छात्र छात्राओं पर हुए लाठी चार्ज पर फूटा भाजमो का आक्रोश; भारतीय जनतंत्र युवा मोर्चा गोलमुरी मंडल ने गोलमुरी मे प्रदर्शन कर विरोध दर्ज किया

धनबाद में SDO सुरेंद्र कुमार के निर्देश पर छात्राओं पर हुए बेरहम लाठी चार्ज के कारण राज्य भर में जनाक्रोश बढ़ता जा रहा है।धनबाद बंद के बाद अब जमशेदपुर में छात्राओं के समर्थन में लोग सड़कों पर उतरकर आये और सरकार के अहिंसक रवैये के विरुद्ध विरोध दर्ज किया।
भारतीय जनतंत्र युवा मोर्चा गोलमुरी मंडल अनिकेत सावरकर के नेतृत्व में सड़कों पर उतरकर जनपक्ष की बात सरकार के कान खोलकर उसमें डालने की कोशिश की।
प्रदर्शन के दौरान लोगो और कार्यकर्ताओं द्वारा सत्ताविरोधी पैम्फलेट और प्लेकार्ड फहराए गए और सरकारी तंत्रों के विरुद्ध जमकर नारेबाजी हुई।मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री जो मौके पर मौजूद थे को खिलाफ जनता ने खरी खोटी सुनाई।सड़क पर से क्रांतिकारी चेतावनी उबल उठी कि सरकार के निर्मम व्यवहार को बर्दाश्त नही किया जाएगा।सरकार में लोकपक्ष के प्रति संवेदना होनी चाहिए।
समाज की अजब विडंबना है कि एक तरफ लडकिया ओलिंपिक में देश के लिए पदक जीत रही है और बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान चलाया जा रहा है तो दूसरी तरफ छात्राओं को लाठी का जोर दिखाया जा रहा है।

SDO की ओर से माफीनामा और तत्काल निलंबित करने की मांग के साथ सरकार की ओर से शासकीय तंत्र का दुरुपयोग न होने का आश्वासन।
ऐसा नही होने पर सरकार के विरोध में पुरजोर आंदोलन करने की चेतावनी दी गयी,कार्यक्रम में मुख्य रूप से जिला के अध्यक्ष सुबोध श्रीवास्तव,जनसुविधा प्रतिनिधि हरेराम सिंह,असीम पाठक,मंजू सिंह,युवा के जिला महामंत्री काशीनाथ प्रधान,उपाध्यक्ष बलकार सिंह,शुभम विश्वकर्मा,गुरदीप शेम्बी,गुड्डू सिंह,रचित जैसवाल,राजेश झा,शमसाद खान,दुर्गा राव,राजू सिन्हा, दुर्गा प्रसाद,सुधीर तिवारी,मार्टिन लाजरास,राजू कर्मकार,शंकर कर्माकर,जी रवि,अरविंद,सौरव साहू,जयेश शर्मा,सुशील खड़ा,हिमाशु सिंह,आयुष कुमार, आदि लोग उपस्थित थे

Related Articles

Back to top button