FeaturedLucknow

देश भर के पत्रकारों को संगठित करेगा भारती श्रमजीवी पत्रकार संघ

लखनऊ। भारती श्रमजीवी पत्रकार संघ के महासचिव शाहनवाज हसन सोमवार को उत्तर प्रदेश के दो दिवसीय दौरे के दौरान राजधानी लखनऊ पहुंचे।वीआईपी गेस्ट हाउस, डालीबाग में उन्होंने प्रकाशकों, संपादकों, मान्यता प्राप्त पत्रकारों, गैर मान्यता प्राप्त पत्रकारों तथा न्यूज चैनलों के ग्राउंड रिपोर्ट्स से मुलाकात कर सामने आ रही परेशानियों को जाना।
पत्रकारों ने अपनी अपनी समस्याओं से अवगत कराया और कोरोना काल के बाद आ रही दिक्कतों के बारे में भी जानकारी दी।
शाहनवाज हसन ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए उत्तर प्रदेश और खासतौर पर राजधानी में संगठन में 500 से अधिक सक्रिय सदस्य जुड़ चुके हैं। अब संगठन को और आगे बढ़ा कर पत्रकार वेलफेयर का काम आगे बढ़ाने की बात कही।
उन्होंने कहा कि वे कल एक डेलीगेशन के साथ शासन से बात करेंगे और आज जो समस्याएं पत्रकारों ने बताई है उन समस्याओं को शासन के सामने रखा जाएगा और जितना हो सकेगा शासन पर पत्रकार हितों के लिए दबाव बनाया जाएगा।
उत्तर प्रदेश के सभी जनपदों में संगठन खड़ा करने की बात करते हुए शाहनवाज हसन ने कहा कि देश के सभी राज्य इकाइयों के लिए संगठन के बाइलॉज के अनुसार ही ‘संगठन का पदाधिकारी केवल दो वर्ष के कार्यकाल के लिए ही निर्वाचित हो सकेगा’ यूपी में इसी नियमानुसार पत्रकार हितों के लिए संघर्षरत रहेंगे। इसी नियम के अनुसार पूरे प्रदेश, मण्डल तथा जनपद स्तर पर ईकाईयां गठित होंगी।आज लखनऊ की बैठक में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अशोक पांडेय ने संगठन के कार्यों की पत्रकारों को विस्तृत जानकारी प्रदान की,साथ ही कहा कि उत्तरप्रदेश में जल्द ही बीएसपीएस की सभी जनपदों में इकाई का गठन किया जायेगा।

Related Articles

Back to top button