FeaturedJamshedpur

दीपक सहाय के निर्देश पर मानगो नगर निगम क्षेत्र में दुकान में प्रतिष्ठानों में नीला एवं हरा डस्टबिन का जांच अभियान चलाया गया

5000 से ज्यादा रुपए की राशि का जुर्माना वसूला गया

जमशेदपुर। कार्यपालक पदाधिकारी दीपक सहाय के निर्देशानुसार मानगो नगर निगम क्षेत्र अंतर्गत दुकानों, प्रतिष्ठानों में दुकान के बाहर हरा और नीला डस्टबिन की जांच आज कार्यालय के नगर प्रबंधकों द्वारा किया गया।।इसमें दुकानदारों के द्वारा सूखा और गीला कचरा रखने हेतु हरा एवं नीला डस्टबिन का उपयोग कर रहे हैं या नहीं इसके लिए टीम बनाकर कई दुकानों में जाकर जांच किया गया।
जांच के क्रम में बृजवासी मिष्ठान भंडार, शालीमार स्वीट, मिस्टी पिंकी होटल आदि एवं अन्य कई दुकानों में जांच किया गया।
जांच के दौरान कई दुकानों में गीला और सूखा कचरे के लिए दोनों तरह का डस्टबिन नहीं पाया गया, जिस दुकानों में दोनों तरह का डस्टबिन नहीं पाया गया उन दुकानों में जुर्माना वसूला गया। और 5000 से ज्यादा जुर्माना विभिन्न दुकानों से वसूला गया एवं उन्हें सख्त चेतावनी दी गई कि गीला एवं सूखा कचरा के लिए अलग-अलग डस्टबिन को अपने दुकान के समक्ष रखना सुनिश्चित करें।

कार्यपालक पदाधिकारी दीपक सहाय ने बताया इस संदर्भ में उपायुक्त पूर्वी सिंहभूम जमशेदपुर के द्वारा दुकानों प्रतिष्ठानों आदि जगहों पर गीला एवं सूखा कचरा के लिए अलग-अलग डस्टबिन रखने का निर्देश दिया गया था।
कार्यपालक पदाधिकारी ने बताया जांच हेतु टीम के द्वारा प्रतिदिन दुकानों में जाकर जांच किया जाएगा जांच के दौरान यदि कोई दुकानदार अपने दुकान के पास हरा और नीला डस्टबिन रखे हुए नहीं पाया जाएगा उन दुकानदारों पर नगर पालिका अधिनियम के तहत कार्रवाई किया जाएगा , जुर्माना वसूला जाएगा एवं उनका लाइसेंस भी रद्द किया जा सकता है। कार्यपालक पदाधिकारी ने बताया प्रत्येक सोसाइटी , धर्मशाला बैंक्विट हॉल मैरिज हॉल आदि में जाकर गठित टीम द्वारा जांच किया जाएगा।
जांच अभियान में राहुल कुमार निशांत कुमार एवं कार्यालय कर्मी आदि उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button