FeaturedJamshedpur

तरनजीत हत्या प्रकरण पर प्रधानमंत्री कार्यालय सक्रिय

जमशेदपुर। झारखंड सिख विकास मंच अध्यक्ष गुरदीप सिंह
पप्पू के भगीना तरनजीत सिंह उर्फ समी उर्फ सैम हत्या प्रकरण में प्रधानमंत्री कार्यालय सक्रिय हो गया है। प्रधानमंत्री कार्यालय ने जमशेदपुर पुलिस से कांड संबंधी प्रतिवेदन तलब किया है।
गुरदीप सिंह पप्पू ने फिलिपींस मनीला पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई से अवगत करा दिया है। ताईताई म्युनिसिपल पुलिस के अनुसंधान का प्रतिवेदन गुरदीप सिंह पप्पू परिवार को मिला है और उसकी प्रति जमशेदपुर , सीतारामडेरा पुलिस को उपलब्ध करा दी गई है।
ताईताई म्युनिसिपल पुलिस स्टेशन के पुलिस लेफ्टिनेंट रॉडल सीनो की ओर से राष्ट्रीय फिलीपीन नेशनल पुलिस कमीशन और रिजाल पुलिस प्रोविंशियल ऑफिस को बताया गया है कि 11 जुलाई 2021 के एक बजकर 20 मिनट पर बरंगे सान जुआन ताईताई सायरलस अपार्टमेंट निवासी तरनजीत सिंह सैम की हत्या नेशनल रोड टेबिंग हॉग में कर दी गई और हत्यारे अज्ञात हैं।
राष्ट्रीय और प्रांतीय पुलिस मुख्यालय को यह भी बताया गया कि सैन जुआन ताईताई पुलिस स्टेशन को एक 11 जुलाई 2021 के एक बजकर 40 मिनट पर घटना की जानकारी मिली और प्रभारी पुलिस लेफ्टिनेंट रोडेल एस बानो घटनास्थल पर पहुंचे। वहां उसे बताया गया कि रेस्टोरेंट में एक संदिग्ध आइसक्रीम ग्राहक के तौर पर पहुंचे। फिर उन्होंने पिस्तौल निकाली और तरनजीत पर तान दिया। तरनजीत भागा तो संदिग्धों ने उसका पीछा किया और कई गोलियां मारी। तरनजीत जमीन पर गिर पड़ा तो वे मोटरसाइकिल पर बैठकर अंगोलो की ओर भाग गए।
तरनजीत को स्टॉफ मनीला ईस्ट मेडिकल सेंटर ले गए जहां इलाज के क्रम में तीन बजकर तीस मिनट पर उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव का अंत परीक्षण शाम को करवाया और फिर दोबारा घटनास्थल पहुंची। घटनास्थल पर पुलिस को 9 एम एम पिस्टल के पांच खोखे मिले। पुलिस लगातार इस घटना का अनुसंधान कर रही है और अपराधियों तक पहुंचने में लगी हुई है। पुलिस लेफ्टिनेंट कर्नल के अनुसार घटना के अनुसंधान की जिम्मेदारी पुलिस सार्जेंट वॉन्समिट एच अल्ट्टामन्नो को दी गई है।
इस मामले में तरनजीत की मैनेजर मायला ही सूचक है और एक अन्य महिला स्टाफ जीरा प्रत्यक्षदर्शी है। जीरा ही वह स्टाफ है जिसने बचाने की कोशिश की थी तो हत्यारों ने फिलीपीन भाषा में कहा था कि वह सैम को मारने आए हैं, मारने के पैसे मिले हैं और मार कर ही जाएंगे।
इधर भारत में इस मामले मैं कैबिनेट मंत्री अर्जुन मुंडा सक्रिय रहे वही लोकसभा में जमशेदपुर से भाजपा सांसद विद्युत वरण महतो, रांची के भाजपा सांसद संजय सेठ और पलामू के भाजपा से सांसद तथा पूर्व पुलिस महानिदेशक ने सवाल उठाया तो इस मामले को लेकर कांग्रेस के पूर्व सांसद प्रदीप कुमार बालमुचू, तख्त श्री हरमंदिर जी पटना साहिब कमेटी के महासचिव सरदार इंदरजीत सिंह, झारखंड गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान शैलेंद्र सिंह, झारखंड सिख प्रतिनिधि बोर्ड के अध्यक्ष गुरचरण सिंह बिल्ला ने प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री, गृह मंत्री, विदेश मंत्री को जिला उपायुक्त के माध्यम से मांग पत्र भेजा था और उसी आलोक में प्रधानमंत्री कार्यालय जानकारी ले रहा है जिससे कालांतर में वह फिलीपींस सरकार के समक्ष इस मसले को उठाकर तरनजीत की मां जसवीर कौर एवं परिजन को न्याय दिला सके।

Related Articles

Back to top button