FeaturedJamshedpurJharkhand

तंजीम अहले सुन्नत वा ऑल इंडिया माइनोरिटी सोशल वेलफेयर फ्रंट का डी सी कार्यालय के समक्ष धरना प्रदर्शन की तैयारी

जमशेदपुर. आजाद नगर इदरे सरिया में मुफ्ती जिया उल मुस्तुफा मिस्बाही की अध्यक्षता में हुई जिसमें मुख्य रुप से बाबर खान उपस्थित हुए इस बैठक में 3 जून 2022 को उपायुक्त कार्यालय जमशेदपुर के समक्ष धरना प्रदर्शन की रूपरेखा तैयार करते हुए कई गाइडलाइन जारी किए गए जो 10 जून 2022 को होने वाली जनसभा में भी लागू रहेंगे अपने अध्यक्षीय संबोधन में मुफ्ती जियाउल मुस्तफा मिस्बाही ने कहा कि गुस्ताख ए रसूल और हमारे मजहबी मकामात पर कुछ मुट्ठी भर लोग लागतार दावेदारी कर इसलाम धर्म पर जुल्म कर रहे हैं। जिस के खिलाफ में यह आंदोलन होगा और बहुत ही शांति पूर्वक होगा।
इस मौके पर बाबर खान ने कहा
हिन्दुस्तान की दूसरी बड़ी आबादी के साथ ना इंसाफी को लेकर
धरना प्रदर्शन 3/6/2022 को 130/बजे दिन से 4 बजे तक होना तय है। जो बाद नमाज जुम्मा शुरू होगा। जिस का उद्देश
पुजा स्थल अधीनियम 1991 को प्रभाव साली बनाया जाए
धर्म और धर्म गुरु के प्रति आपत्तिजनक बोलने वालों पर कठोर कानूनी कार्रवाई हो।
भारत देश की दूसरी सबसे बड़ी आबादी के साथ जो नाइंसाफी हो रही है उस पर अंकुश लगाई जाए। बाबर खान ने कहा धरना प्रदर्शन को नियंत्रण में रखने के लिए 100 वॉलिंटियर काम करेंगे कुछ सेफ्टी जैकेट में रहेंगे और कुछ सिविल ड्रेस में धरना में उपस्थित लोगों पर नजर रखेंगे। बाबर खान ने धरना प्रदर्शन में शामिल होने वाले लोग से आयोजन कर्ता द्वारा जारी अनुरोध पत्र पर अमल कर आने का अनुरोध किया।
धरना प्रदर्शन में शामिल लोगों को उपायुक्त कार्यालय जमशेदपुर गेट से दूरी बना कर रहेगें।
संविधानिक दायरे में रहते हुए अपना विरोध प्रकट करेंगे काला बिल्ला लाकर आयेंगें। सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वाले किसी भी प्रकार का नारा नहीं लगाएंगे। कोई भी समिती जुलूस बनाकर ना आए। केवल धरना प्रदर्शन करना है। जुलुस में सामिल लोग तिरंगा झंडा ला सकते हैं।
धरना प्रदर्शन में शामिल लोग जिला प्रशासन के आदेश का पालना करेंगें। पुलिस अधिकारी से नहीं उलझेंगें। यातायात प्रभावित ना हो इसका ख्याल रखेंगे। जाति विशेष धार्मिक विशेष व्यक्ति विशेष पर नारेबाजी नहीं करेंगे। धरना प्रदर्शन समाप्ति के बाद अपने-अपने घर शांतिपूर्वक ढंग से वापस होंगे।
ये नियम मानगो गांधी मैदान के होने वाले जन सभा में भी लागू होगा जो 10/6/2022 को होना है।

Related Articles

Back to top button