FeaturedJamshedpur

डीईटी व गुडवर्कर टेक्नोलॉजीज़ के बीच एमओयू पर हस्ताक्षर

समझौता से राज्य के युवाओं को मिलेगा स्थानीय व देश भर में उपलब्ध रोज़गार के अवसर

जमशेदपुर ; झारखंड के युवाओं के लिए स्थानीय और संपूर्ण भारत में उपलब्ध रोज़गार के अवसर पेश करने के लिए डीईटी ने भारत के अग्रणी सेवा समूह केंद्र गुडवर्कर के साथ सहयोग पर हस्ताक्षर किए हैं।
झारखंड सरकार के श्रम मंत्री सत्यानंद भोक्ता की उपस्थिति में डॉ. नेहा अरोरा, डायरेक्टर डीईटी एवं प्रवीण कुमार टोप्पो, सचिव, श्रम, रोज़गार, प्रशिक्षण एव कौशल विकास विभाग के मार्गदर्शन में अक्षय सिंह, डेप्युटी डायरेक्टर, रोज़गार एवं मयंक मोहन, डायरेक्टर सेल्स एवं ऑपरेशन, गुडवर्कर द्वारा समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए गए।
इस अवसर श्रम मंत्री ने इस सहयोग का स्वागत किया और झारखंड के युवाओं के लिए उपयुक्त रोज़गार के अवसर लाने के लिए गुडवर्कर को प्रोत्साहित किया। प्रवीण कुमार टोप्पो ने गुडवर्कर कंपनी से कहा है कि वे झारखंड के विभिन्न रोज़गार कार्यालय में पंजीकृत युवाओं को रोज़गार उपलब्ध कराने के एक बड़े लक्ष्य की ओर तेज़ी से काम करना शुरु करें। डॉ. नेहा अरोरा ने गुडवर्कर के लिए स्पष्ट दिशा-निर्देश उपलब्ध कराए और उन्हें डीईटी द्वारा विकसित की गई टेक्नोलॉजी का लाभ लेने के लिए कहा। समय समय पर डीईटी इस सहयोग के साथ जुड़ेगी और इसकी समीक्षा करेगी।

केतुल आचार्य, सीओओ, गुडवर्कर ने कहा, ‘हम डीईटी की संपूर्ण टीम के साथ श्रम मंत्री सत्यानंद भोक्ता, प्रवीण कुमार टोप्पो, डॉ. नेहा अरोरा और अक्षय सिंह का धन्यवाद करना चाहते हैं। इस सहयोग से झारखंड के युवाओं को विभिन्न क्षेत्रों और जगहों में सार्थक रोज़गार के अवसरों तक पहुँच प्राप्त करने के लिए सक्षम किया जा सकेगा। इसे हासिल करने के लिए प्रभावन क्षमता वाली टेक्नोलॉजी जैसे अनोखे फीजिटल और डिजिटल तरीकों का उपयोग किया जाएगा। इससे युवाओं और नियोक्ताओं के लिए मूल्य निर्माण करने के हमारी दूरदर्शिता के करीब पहुंचने में हमें बहुत बड़ी सहायता मिलेगी।
इसके साथ ही गुडवर्कर द्वारा राँची में एक संसाधन एवं प्रवास केंद्र की स्थापना करने का प्रस्ताव भी पेश किया गया।

Related Articles

Back to top button