FeaturedJamshedpurJharkhandNationalSportsWorld

टोक्यो ओलंपिकः गोल्फर आदिति सिल्वर मेडल एवं पहलवान बजरंग पुनिया ब्रोंज मेडल की रेस में

जमशेदपुर मुकेश करण;टोक्यो ओलंपिक 2020 में भारतीय गोल्फर अदिति से सिल्वर मेडल की उम्मीद है। शुक्रवार को तीसरा राउंड खत्म होने के बाद अदिति अशोक दूसरे पायदान पर कायम है।
अमेरिका की कोरडा नेली पहले नंबर पर बनी हुई है।
हालांकि आदिति नेली से ज्यादा पीछे नहीं है। आखिरी राउंड शनिवार सुबह 6:30 बजे खेला जाएगा। विगत 3 दिनों से चले मुकाबले में अदिति अशोक ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन के बदौलत
दूसरे नंबर पर कब्जा बनाए। दूसरी ओर खराब मौसम की वजह से शनिवार- रविवार
को अगर मैच रद्द किया जाता है तो मेडल का फैसला तीन राउंड के आधार पर लिया जाएगा। ऐसे में आदिति के हिस्से में सिल्वर मेडल जाना लाजमी है।
कुश्तीः पुरुषों के 65 किलोग्राम फ्री स्टाइल कुश्ती प्रतियोगिता में के सेमीफाइनल में भारतीय पहलवान बजरंग पुनिया को अजरबैजान के पहलवान अलीएव के हाथों 5-12 के अंतर से पराजय झेलने पड़े।
इसके साथ ही बजरंग पुनिया का फाइनल में खेलने का सपना चकनाचूर हो गया। लेकिन उनके पास ब्राउंज मेडल जीतने का एक मौका है। कांस्य पदक प्रतियोगिता में बजरंग पुनिया का सामना रशियन पहलवान से शनिवार को खेला जाएगा। बता दें कि इसके पूर्व बजरंग पुनिया ने प्री क्वार्टर फाइनल में किंगस्तान, क्वार्टर फाइनल में ईरानी पहलवान को पराजित कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया था।
दूसरी ओर 50 किलोग्राम महिलाओं की फ्रीस्टाइल कुश्ती प्रतियोगिता में भारतीय पहलवान सीमा बिसरा को ट्यूनीशिया के पहलवान सारा के हाथों पराजय झेलने पड़े।
हॉकीः शुक्रवार को सुबह खेले गए मुकाबले में रियो ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट ग्रेट ब्रिटेन महिला हॉकी टीम ने भारतीय महिला टीम को तीन – चार के अंतर से पराजित कर कांस्य पदक पर कब्जा किया। भारत की ओर से गुरजीत कौर ने 2 और हैट्रिक गोल दागने वाले वंदना कटारिया ने एक गोल दागे। वहीं विपक्षी टीम चार गोल दागकर विजय हासिल किए हुए। खिताबी मुकाबले में नीदरलैंड ने अर्जेंटीना को 3-1 के अंतर से पराजित कर स्वर्ण पदक अपने नाम किया।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker