FeaturedNationalSports

टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका, इस दिग्गज ने साथ छोड़ने का किया ऐलान


सेन्हा भाटाचार्य
खेल जगत;इस महीने यूएई में टी20 विश्व कप खेलने के लिए तैयार भारतीय क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है. भारत 24 अक्टूबर को दुबई में पाकिस्तान के खिलाफ अपने टी20 विश्व कप अभियान का आगाज करेगा.

टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका, इस दिग्गज ने साथ छोड़ने का किया ऐलान

इस महीने यूएई में टी20 विश्व कप खेलने के लिए तैयार भारतीय क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है. भारत 24 अक्टूबर को दुबई में पाकिस्तान के खिलाफ अपने टी20 विश्व कप अभियान का आगाज करेगा.

टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका, इस दिग्गज ने साथ छोड़ने का किया ऐलान
भारतीय क्रिकेट टीम विश्व कप की तैयारियों में जुटी है.
इस महीने यूएई और ओमान में शुरू होने जा रहे है टी20 विश्व कप से पहले भारतीय क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है. टीम के स्ट्रेंथ एंड कंडीशनिंग कोच निक वेब ने टी 20 विश्व कप के बाद भारतीय टीम के साथ अपनी सेवा को जारी नहीं रखने का फैसला किया है. उन्होंने कोविड और उसके नियमों के कारण टीम के साथ नहीं बने रहने का फैसला किया है. इसकी जानकारी निक वेब ने खुद दी है.

निक वेब ने बीसीसीआई को सूचित किया है कि वह अपने देश में न्यूजीलैंड में चल रहे कोविड -19 प्रतिबंधों के कारण आगामी टी 20 विश्व कप के बाद भारतीय टीम के साथ अपने करार को नहीं बढ़ाएंगे. वेब 2019 से भारत के स्ट्रेंथ और कंडीशनिंग कोच रहे हैं. उन्होंने शंकर बसु की जगह ली थी, जिनका कार्यकाल 2019 के विश्व कप के बाद समाप्त हो गया था. वेब ने पहले न्यूजीलैंड की महिला टीम और घरेलू सर्किट में सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट्स के साथ काम किया था.

इस वजह से छोड़ रहे हैं टीम का साथ|

उनके कार्यकाल के दौरान भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ रोज बाउल में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए क्वालीफाई किया. उनके दो साल के कार्यकाल में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में धमाकेदार प्रदर्शन कर सीरीज जीती. अपने लिंक्डइन पेज पर अपने इस फैसले का ऐलान करते हुए कहा कि वो विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से ही भारतीय टीम के साथ है. उन्होंने कहा कि एक साल में आठ महीने अपने परिवार से दूर बितना उनके लिए आसान नहीं है.

उन्होंने कहा, “पिछले दो सालों से मुझे बीसीसीआई और टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व करने का सम्मान मिला. हमने इस दौरान एक टीम के रूप में बहुत कुछ हासिल किया है. एक टीम के रूप में हमने इतिहास बनाया, हमने मैच जीते और हारे भी, लेकिन हमने लगातार चुनौतियों को स्वीकार किया है. मुकाबले में ऐसी चीजें ही इस टीम को खास बनाती हैं.”

Related Articles

Back to top button