FeaturedNationalSports

टी वर्ल्ड कप : आई पी एल में सीजन की सबसे तेज गेंद फेंकने का मिला गिफ्ट, उमरान मलिक टीम इंडिया में शामिल


सेन्हा भाटाचार्य
जम्मू-कश्मीर के पेसर उमरान मलिक हाल ही में इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेले थे. उन्होंने सीजन की सबसे तेज गेंद भी फेंकी जिसके बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने भी उनकी तारीफ की थी. वह टीम इंडिया में बतौर नेट गेंदबाज जुड़ेंगे.

नई दिल्ली. अपनी गति से सभी को प्रभावित करने के बाद जम्मू-कश्मीर के पेसर उमरान मलिक को आगामी टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया में जगह मिल गई है. हालांकि उन्हें नेट गेंदबाज के रूप में चुना गया है. उमरान मलिक हाल ही में इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेले थे. उन्होंने सीजन की सबसे तेज गेंद भी फेंकी थी जिसके बाद विराट कोहली ने भी उनकी तारीफ की थी.बीसीसीआई से जुड़े सूत्रों ने इसकी पुष्टि की. सूत्रों ने एएनआई से कहा, ‘हां, वह (उमरान) नेट गेंदबाज के रूप में टीम के साथ रहेंगे. उन्होंने आईपीएल में अपनी गति से प्रभावित किया था. हमें लगता है कि बल्लेबाजों को नेट्स पर उनका सामना करना एक अच्छा विचार होगा. यह उनके लिए भी एक अच्छा अनुभव रहेगा. विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे शानदार बल्लेबाजों के सामने गेंदबाजी करने से उन्हें भी काफी अनुभव हासिल होगा.’

इससे पहले मलिक ने कहा था कि तेज गेंदबाजी उनके पास स्वाभाविक है और शुरुआत से ही उन्होंने बल्लेबाजों की एकाग्रता तोड़ने के लिए तेज गेंदबाजी की है. हैदराबाद के इस पेसर ने बुधवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ आईपीएल-2021 की सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड बनाया था. उन्होंने 152.95 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी की. मलिक ने देवदत्त पडिक्कल के खिलाफ पारी के 9वें ओवर की चौथी गेंद पर यह उपलब्धि हासिल की.

Related Articles

Back to top button