FeaturedJamshedpur

झारखण्ड विधानसभा के जिला परिषद पंचायती राज समिति द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं का किया गया समिक्षा बैठक

जिला परिषद एवं पंचायती राज समिति के माननीय अध्यक्ष डॉ सरफराज अहमद की अध्यक्षता में जिला स्तरीय पदाधिकारियों की बैठक संपन्न..

समिति सदस्य के रूप में शामिल हुए माननीय विधायक अमित मंडल, गोड्डा

विभिन्न विभागों के तहत संचालित योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की गई

रांची। आज परिसदन में झारखण्ड विधानसभा के जिला परिषद पंचायती राज समिति का स्थल अध्यन यात्रा के अन्तर्गत पूर्वी सिंहभूम जिले में आई थी। समिति द्वारा विभाग में वर्तमान एवं विगत तीन वर्षो से चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं एवं परियोजनाओ के संबंध में अधिकारियों के साथ विचार विमर्श किया एवं योजनाओं की अद्यतन स्थिति की जानकारी ली। समीक्षा के क्रम उन्होंने सड़क, पेयजल, वन, स्वास्थ्य, तीनों नगर निकाय, कल्याण, भवन निर्माण, खनन, परिवहन आदि कार्यों की गहन समीक्षा की गई तथा आवश्यक व उचित दिशा निर्देश दिया गया। इस दौरान समिति के सभापति विधायक डॉ सरफराज अहमद ने अधिकारियों से योजनाओं की प्रगति की जानकारी ली। साथ ही कोविड के संभावित तिसरी लहर को जिला प्रशासन द्वारा किए गए तैयारियों की जानकारी ली गई। तथा आवश्यक दिशा-निर्देश दिया। समिति के सभापति सरफराज अहमद ने कहा कि निःसंदेह कोरोना के दौर में विकास कार्य प्रभावित हुए हैं, लेकिन अब स्थिति धीरे-धीरे सुधर रही है. ऐसे में अब उन्होंने अधिकारियों से कहा कि विकास योजनाओं को जल्द से जल्द पूरा करें। कुछ क्षेत्रों में पेयजल से जुड़ी जलमीनार की योजना लंबित है. वहीं प्रखंडो में भवन प्रमंडल विभाग की ओर से अनाज गोदाम नहीं बने हैं, इसके जवाब में अधिकारियों ने समिति को निर्देश दिया कि उक्त योजनाओं के क्रियान्वयन में आ रही अड़चनों को दूर करते हुए कार्यों को संपादित करें।
इस अवसर पर समिति के अध्यक्ष डॉ0 सरफराज अहमद माननीय विधायक गाण्डेय तथा गोडा विधायक अमित मंडल उपायुक्त श्री सूरज कुमार, डीडीसी परमेश्वर भगत, अपर उपायुक्त प्रदीप प्रसाद, डीआरडीए निदेशक सौरभ सिन्हा, डीटीओ, भवन निमार्ण, पेयजल एवं स्वच्छता विभाग, पथ निमार्ण विभाग, आरईओ के कार्यपालक अभियंता सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button