FeaturedJamshedpur

जिले में मंगलवार को 18/44 और 45+ दोनों आयु का टीकाकरण की जाने विस्तृत जानकारी

जमशेदपुर। जिले में मंगलवार को 18-44 व 45 + दोनों आयु वर्ग के लिए टीकाकरण कार्यक्रम सन्चालित किए जाएंगे । वैक्सीनेशन कोषांग के वरीय प्रभारी सह एसडीएम धालभूम श्री संदीप कुमार मीणा द्वारा जानकारी दी गयी कि शहरी क्षेत्र में 18+ आयु वर्ग के लिए 5 सेंटर पर ऑनलाइन स्लॉट बुकिंग व 1 सेंटर में वॉक इन मोड में टीकाकरण किया जाएगा वहीं 45+ आयु वर्ग के लाभुकों को 2 सेंटर पर वॉक इन मोड में टीका दिया जाएगा । साथ ही ग्रामीण क्षेत्र में 18+ के लाभुकों के लिए 15 सेंटर व 45+ के लिए 1 सेंटर में वॉक इन मोड में टीकाकरण कार्यक्रम सन्चालित किये जायेंगे । वैक्सीनेशन कोषांग के वरीय पदाधिकारी द्वारा जनसाधारण से अपील की गई है कि वैक्सीनेशन सेंटर पर विधि व्यवस्था के संधारण में जिला प्रशासन का सहयोग करें, कोविड-19 टीके की उपलब्धता अनुसार समस्त जिलेवासियों के ससमय टीकाकरण हेतु जिला प्रशासन कृतसंकल्पित है। लाभुकों से अपील की जाती है कि टीका केंद्र पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए कतारबद्ध होकर अपनी बारी आने पर टीका कक्ष में प्रवेश करेंगे ताकि सुगमता पूर्वक टीकाकरण कार्यक्रम का संचालन किया जा सके । जिलेवासी टीका के लिए cowin.gov.in पोर्टल पर जाकर स्लॉट बुक कर सकते हैं। आज रात 09:00 बजे के बाद अगले दिन के टीकाकरण के लिए स्लॉट बुक किया जा सकता है।

Urban Vaccination microplan(Covaxin)

शहरी क्षेत्र में 18-44 आयु वर्ग के लाभुकों को 5 सेंटर में ऑनलाइन स्लॉट बुकिंग तथा 1 सेंटर में वॉक इन मोड में कोवैक्सिन का दूसरा डोज दिया जाएगा। वहीं, 45+ आयु वर्ग में वॉक इन मोड में 2 सेंटर पर कोवैक्सिन का दूसरा डोज दिया जाएगा।

Rural Vaccination microplan

ग्रामीण क्षेत्रों में 16 टीका केंद्रों पर वैक्सीनेशन कार्यक्रम सन्चालित किया जाना है जिनमें 18+ के लिए 15 सेंटर व 45+ के लिए 1 सेंटर शामिल हैं। ग्रामीण क्षेत्र में 14सेंटर पर कोवैक्सिन व अन्य 2 सेंटर में कोविशिल्ड के डोज उपलब्ध रहेंगे ।

ऑनलाइन स्लॉट बुकिंग के लिए आज रात 09 बजे खोले जाएंगे स्लॉट

नोट- Urban व Rural माइक्रो प्लान की विस्तृत सूची संलग्न है।

Related Articles

Back to top button