FeaturedJamshedpurJharkhand

जिला उपायुक्त एवं वैक्सीनेशन कोषांग के वरीय प्रभारी-सह-एसडीएम धालभूम ने रीजनल वैक्सीन स्टोर का किया निरीक्षण, मौके पर सिविल सर्जन तथा एसीएमओ रहे मौजूद

वैक्सीन स्टोरज को लेकर उपलब्ध संसाधनों का किया अवलोकन, सेंटर के लिए अन्य आवश्यक सुविधाओं को दुरुस्त करने हेतु सम्बन्धित पदाधिकारियों को दिए निर्देश

जिला उपायुक्त श्री सूरज कुमार एवं वैक्सीनेशन कोषांग के वरीय प्रभारी-सह-एसडीएम धालभूम श्री संदीप कुमार मीणा जेल चौक स्थित रीजनल वैक्सीन स्टोर का निरीक्षण करने पहुंचे । इस दौरान पदाधिकारियों ने सेंटर की स्टोरेज क्षमता एवं वैक्सीन स्टोर करने को लेकर उपलब्ध संसाधनों का अवलोकन किया तथा सिविल सर्जन डॉ ए के लाल एवं एसीएमओ डॉ साहिर पाल को आवश्यक दिशा निर्देश दिए ।

एसीएमओ डॉ साहिर पाल ने वरीय पदाधिकारियों को रीजनल वैक्सीन स्टोर की क्षमता को लेकर जानकारी देते हुए बताया कि वॉक इन कूलर एवं वॉक इन फ्रीजर इंस्टाल कर दिया गया है जिससे कोल्हान प्रमंडल के तीनों जिलों के लिए वैक्सीन स्टोर एवं सप्लाई की जाएगी । वॉक इन कूलर 32 क्यूबिक मीटर का है जिसकी क्षमता 5 लाख वैक्सीन का डोज रखने की है वहीं वॉक इन फ्रीजर 20 क्यूबिक मीटर का है तथा इसमें एकसाथ लगभग 5000 आईस पैक जमाया जा सकता है। वॉक इन फ्रीजर का टेम्परेचर -20 डिग्री सेल्सियस रहेगा वहीं वॉक इन कूलर का टेम्परेचर 2-8 डिग्री सेल्सियस रहेगा । जिला उपायुक्त ने कोल्हान प्रमंडल के लिए निर्बाध वैक्सीन सप्लाई व स्टोरज तथा रीजनल वैक्सीन स्टोर में अन्य आवश्यक सुविधाओं को लेकर सम्बन्धित पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए ।

रीजनल वैक्सीन स्टोर के निरीक्षण के पश्चात जिला उपायुक्त ने जेल चौक में सड़क का अतिक्रमण कर दुकान लगाने वालों के विरुद्ध कड़ी आपत्ति जताई साथ ही चौक में दुकानदारों को अनिवार्य रूप से कोविड अनुचित व्यवहारों के अनुपालन के निर्देश देते हुए नियमों की अवहेलना पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी ।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker