FeaturedJamshedpur

जमशेदपुर में आरएलजी ने चलाया क्लीन टू ग्रीन ‘ऑन व्हील्स’ अभियान

जमशेदपुर। जमशेदपुर के मानगो क्षेत्र में आरएलजी इंडिया ने गत दिनों क्लीन टू ग्रीन ऑन व्हील्स अभियान चलाया। यह नवीनतम जागरूकता व संग्रह कार्यक्रम देश के 110 शहरों और 300 कस्बों को कवर कर देश भर में चार मिलियन से अधिक नागरिकों तक पहुंचेगा। इस पहल के तहत नौ संग्रह वाहन देश के शहरों और कस्बों में यात्रा करेंगे और स्कूली छात्रों, कॉर्पोरेट निकायों, थोक उपभोक्ताओं, खुदरा विक्रेताओं, रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन (आरडब्ल्यूए) के सदस्यों, अनौपचारिक क्षेत्र और स्वास्थ्य शिविरों में जागरूकता गतिविधियों का संचालन करते हुए अंतिम उपयोगकर्ताओं से 5500 मीट्रिक टन ई-कचरा एकत्र करेंगे।

आरएलजी इंडिया के एमडी सुश्री राधिका कालिया ने कहा कि ‘क्लीन टू ग्रीन ऑन व्हील्स हितधारकों की पहुंच का विस्तार करके और दैनिक जीवन में ई-कचरे के उपयुक्त निपटान और रीसाइक्लिंग तकनीकों पर जोर और बढ़ावा देकर उद्देश्य पूर्ति हेतु निरंतर अग्रसर है । यह अभियान पूरे देश को अपने दायरे में लाने के लिए विकसित हुआ है।’

आरएलजी इंडिया से जुड़े प्रतिष्ठित निर्माताओं/ ब्रांड्स में माइक्रोसॉफ्ट, एलजी, एचपी, ओप्पो , लेनोवो , पायनियर , मोटोरोला , फुजित्सु , ब्रदर , सीमेंस , हायर , वीडियोजेट, वीरा आदि सम्मिलित हैं जो अभियान ई-कचरे के सुरक्षित निपटान को बढ़ावा देने के लिए इन ब्रांड्स के साथ सक्रिय रूप से काम करेगा।

Related Articles

Back to top button