FeaturedJamshedpurJharkhand

जमशेदपुर में अनअकैडमी का ऑफ़लाइन राष्ट्रीय छात्रवृत्ति प्रवेश परीक्षा 4 व 5 जून को

जमशेदपुर: भारत का सबसे बड़ा शिक्षण मंच, अनअकैडमी ने ‘अनअकैडमी नेशनल स्कालरशिप’ प्रवेश परीक्षा (यूएनएसएटी) की घोषणा की है जो विद्यार्थियों की सहायता करने के लिए पहली ऑफलाइन परीक्षा होगी। यह परीक्षा 4 और 5 जून 2022 को दिल्ली, कोटा, बेंगलुरु, विशाखापत्तनम, जमशेदपुर और भारत के अन्य 40 प्रमुख शैक्षिक केंद्रों में आयोजित की जाएगी। यूएनएसएटी नीट-यूजी, आईआईटी-जेईई और फाउंडेशन (9-12) पाठ्यक्रमों के सभी उम्मीदवारों के लिए आयोजित कराई जा रही है।
यूएनएसएटी एक संगठित ऑफ़लाइन इंफ्रास्ट्रक्चर के निर्माण के अनअकैडमी के प्रयासों में एक महत्वपूर्ण कदम होगा क्योंकि यह ब्रांड जल्द ही पूरे देश में ऑफलाइन अनअकैडमी केंद्र लॉन्च करेगा। विद्यार्थी जो यूएनएसएटी में उत्तीर्ण होंगे, वे अनअकैडमी के कोटा, जयपुर, बैंगलोर, चंडीगढ़, अहमदाबाद, पटना, पुणे, लखनऊ, दिल्ली और अन्य आगामी केंद्रों में नामांकन के पात्र होंगे।
विद्यार्थी छात्रवृत्ति का उपयोग अनअकैडमी सेंटर तथा ऑनलाइन सब्सक्रिप्शन में नामांकन के लिए कर सकते हैं। टेस्ट में प्रदर्शन के आधार पर आवेदक 90 फीसदी तक छात्रवृत्ति के लिए पात्र होंगे। सभी विद्यार्थियों के लिए कुल छात्रवृत्ति राशि डेढ़ सौ करोड़ रुपए के बराबर है।
टेस्ट में बैठने वाले विद्यार्थियों को अनअकैडमी का मर्चेंडाइज मिलेगा तथा शीर्ष रैंक हासिल करने वालों को अतिरिक्त पुरस्कार भी दिया जाएगा। परीक्षा में आवेदन करने के लिए विद्यार्थियों को एक मामूली पंजीकरण शुल्क देना होगा। इच्छुक उम्मीदवार 2 जून 2022 को या उससे पहले रजिस्ट्रेशन लिंक पर रजिस्टर कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker