FeaturedJamshedpurJharkhand

चुनाव की तैयारियां पूरी, इंद्रजीत ने ली जानकारी थाना प्रभारी ने देखी व्यवस्था, मतदाता सूची में नहीं जुड़ेंगे नाम

जमशेदपुर। साकची गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी प्रधान चुनाव की तैयारियां पूरी कर ली गई है। साकची थाना प्रभारी सह निरीक्षक राजेश कुमार सिंह मतदान केंद्र गुरु नानक स्कूल पहुंचे और चुनाव कमेटी से व्यवस्था की जानकारी ली और ताकीद किया कि जो मतदाता सूची अनुमंडल पदाधिकारी धालभूम द्वारा स्वीकृत की गई है, उस मतदाता सूची में शामिल नाम को ही मताधिकार का प्रयोग करने दिया जाएगा।
अब किसी भी सूरत में किसी का नाम मतदाता सूची में नहीं जुड़ेगा और मताधिकार का प्रयोग करने वाले पहचान साबित करने के लिए अपने साथ फोटोयुक्त आधार कार्ड, वोटर आईडी कार्ड एवं ड्राइविंग लाइसेंस लाएंगे। मतदान केंद्र में मोबाइल के साथ प्रवेश करने नहीं दिया जाएगा।
शाम को तख्त श्री हरिमंदिर जी पटना साहिब के महासचिव सरदार इंदरजीत सिंह पहुंचे और उन्होंने चुनाव समिति से भी तैयारियों की जानकारी प्राप्त की और आवश्यक सुझाव भी दिए।
चुनाव कमेटी के संयोजक सरदार गुरदीप सिंह पप्पू एवं सहसंयोजक सुखविंदर सिंह राजू ने बताया कि चुनाव कमेटी ने मतदान अधिकारियों को प्रतिनियुक्त कर दिया है। सिख समाज के सम्मानित सरदार इंदरजीत सिंह, सरदार शैलेंद्र सिंह, सरदार भगवान सिंह, सरदार परविंदर सिंह सोहेल, सरदार संतोख सिंह तोकी, सरदार गुरदयाल सिंह, सरदार सतबीर सिंह सोमू, सरदार जसबीर सिंह सोनी, चुनाव कार्य में सहयोग देंगे तथा मतों की गिनती शिक्षक शिक्षिकाएं करेंगे।
इधर थाना प्रभारी एवं अनुमंडल प्रशासन की ओर से उम्मीदवार, उम्मीदवार के अभिकर्ताओं का फोटोयुक्त संपूर्ण विवरण मांगा गया है।
गुरदीप सिंह पप्पू के अनुसार जिला प्रशासन की ओर से पर्याप्त संख्या में पुलिस बल एवं एक दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है जो व्यवस्था पर पूरी तरह से नजर रखेंगे।

Related Articles

Back to top button