FeaturedJamshedpurJharkhand

गोपाल मैदान में 21 को भव्य टुसु मेला, आयोजकों ने की समीक्षा बैठक

11 विजेताओं में बंटेगी नकद 2.23 लाख की राशि, सभी प्रतिभागियों को सांत्वना पुरस्कार

जमशेदपुर । झारखंडवासी एकता मंच की संयोजक मंडली सहित अन्य सदस्यों की बैठक सोनारी निर्मल भवन में मंच के मुख्य संयोजक आस्तिक महतो की अध्यक्षता में हुई, जिसमे आगामी 21 जनवरी को बिस्टुपुर गोपाल मैदान में आयोजित होनेवाले विशाल टुसु मेला की तैयारी की समीक्षा की गई. आस्तिक महतो ने बताया कि कोरोनाकाल मे दो वर्ष में मेला आयोजित नही किया गया था. इसबार भव्य रूप से मेला का आयोजन होगा.
बैठक में मौजूद सांसद सह मंच के संयोजक विद्युत वरण महतो ने बताया कि अन्य वर्षों की तरह इस बार भी टुसु, चौड़ल और बुढ़ी गाड़ी नाच में कुल 11 विजेताओं को आकर्षक इनाम दिए जाएंगे. बताया गया कि टुसु के प्रथम विजेता को 31 हज़ार, द्वितीय-25 हज़ार, तृतीय-20 हज़ार, चतुर्थ- 15 हज़ार, पंचम-11 हज़ार, षष्टम-7 हज़ार व सप्तम विजेता को 5 हज़ार नगद राशि दी जाएगी. इसी तरह चौड़ल में प्रथम- 25 हज़ार, द्वितीय-20 हज़ार, तृतीय-15 हज़ार व चतुर्थ विजेता को 11 हज़ार की राशि मिलेगी. बुढ़ी गाड़ी नाच में प्रथम-15 हज़ार, द्वितीय-11 हज़ार, तृतीय-7 हज़ार व चतुर्थ विजेता को 5 हज़ार नगद राशि मिलेगी. फणीन्द्र महतो ने कहा कि मेला में टुसु व चौड़ल लेकर आनेवाले सभी को सांत्वना पुरस्कार के रूप में निश्चित राशि दी जाएगी.
बैठक में मेला को सुचारू ढंग से आयोजित करने के लिए अलग अलग टीम बनाई गई. विजेताओं के चयन हेतु कई सदस्यों को ज़िम्मेवारी दी गयी. आयोजकों ने शहरवासियों से इसमे शामिल होकर झारखंडी एकता का परिचय देने की अपील की है. बैठक में सुखदेव महतो, बबलू महतो, कमल महतो, सीनू राव, जगदीश राव, विजय महतो, अशोक महतो, मनोज सिंह, राजू बाबा, नरेंद्र महतो, अशोक सिंह, ओपा सिंह सहित कई सदस्य शामिल थे.

Related Articles

Back to top button