FeaturedJamshedpurJharkhandNationalSportsWorld

क्यो ओलंपिकः भारतीय पहलवान रवि कुमार एवं दीपक पुनिया सेफा में। भाला फेंक नीरज चोपड़ा और मुक्केबाज लवलीना से पदक की आस

टोक्यो ओलंपिक: 2020 में बुधवार का दिन भारत के लिए सुहाना रहा।
प्रातः कालभाला फेंक स्पर्धा में नीरज चोपड़ा ने करीब 87 मीटर भाला फेंक कर फाइनल के लिए क्वालीफाई किया। वही शिवपाल सिंह करीब 77 मीटर भाला फेंक कर 26 वें स्थान पर रहे और उनका सफर खत्म हुआ। फाइनल शनिवार 7 अगस्त। को संध्या 4:30 बजे खेला जाएगा।
कुश्तीः
57 किलोग्राम फ्री स्टाइल कुश्ती प्रतियोगिता में भारत के रवि कुमार ने बुलगारिया के बैंगलो को 14 -04 के अंतर से पराजित कर सेमीफाइनल पहुंचे। इसके पूर्व रवि कुमार ने क्वार्टर फाइनल में कोलंबिया के ऑस्कर को 13-02 के अंतर से पराजित किया था।
इसके अलावा 86 किलोग्राम फ्री स्टाइल कुश्ती प्रतियोगिता में दीपक पुनिया ने चाइना के जूसैन क 6- 3 के अंतर से पराजित कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। इसके पूर्व दीपक पुनिया ने नाइजीरिया के एगियोमोर को क्वार्टर फाइनल में 12-1 के अंतर से पराजित किया था।
वही महिला 57 किलोग्राम फ्री स्टाइल कुश्ती प्रतियोगिता में बुलगारीया के इरिना के हाथो भारत की अंशु मल्लिक पराजित हुई।
लेकिन किस्मत के सहारे भारत की अंशु मलिक कांस्य पदक के लिए अपनी दावेदारी पुख्ता कर सकती हैं। अगर विजेता इरिना इस स्पर्धा के फाइनल में प्रवेश कर जाए। हालांकि अभी तक इरिना ने सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है।
मुक्केबाजीः वर्ल्ड चैंपियन नंबर 1 के मुक्केबाज तुरकी के सुरमनेली के हाथों भारत की लवलीना बोरगोहेन एक तरफा पराजित हुई।

अब कांसय पदक के लिए भारत की लवलीना का मुकाबला जापान के मुक्केबाज से होगा।
हॉकीः महिला हॉकी टीम के पहले सेमीफाइनल में नीदरलैंड ने ग्रेट ब्रिटेन को एकतरफा 5-1 के अंतर से पराजित कर फाइनल में जगह निश्चित किया। दोपहर 3:30 बजे दूसरा सेमीफाइनल भारत बनाम अर्जेंटीना होगा।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker