FeaturedJamshedpur

कोशिश सामाजिक और शैक्षणिक संस्था ने मनाया 19 वा वर्षगांठ

जमशेदपुर। सोमवार को शहर की शैक्षणिक एवं सामाजिक संस्था कोशिश की 19वी स्थापना दिवस समारोह प्रेमनगर स्थित कोशिश पुस्तकालय में मनाई गई।
सर्वप्रथम संस्था के सक्रिय सदस्य रहे स्व रंजीत कुमार के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई, जिनका इसी वर्ष कॉरोना के कारण निधन हो गया। साथ ही उनके असीमित प्रेम और निष्ठा को सम्मान देने हेतु संस्था द्वारा हर वर्ष आर्थिक रूप से असक्षम छात्र छात्राओं को “स्व रंजीत कुमार स्मृति प्रोत्साहन सहायता” देने का निर्णय किया गया। और इसके तहत इस वर्ष अपने ही क्षेत्र के योग्य छात्रा अनिशा कुमारी को प्रोत्साहन सहायता स्वरूप आगे की पढ़ाई हेतु 5000 की राशि एवं पुस्तक प्रदान की गई। जिसे स्व रंजीत कुमार के परिवार के सदस्य राजेश सिंह जी द्वारा अपने हाथो से दी गई।

संस्था के सचिव संजय कुशवाहा ने संस्था की उपलब्धियों को बताया गया, जिसमे अभी तक लगभग 110 छात्र छात्राओं ने सरकारी प्रतिष्ठानों में सामूहिक अध्ययन से सफलता प्राप्त की। साथ ही इस वर्ष के लिए सोनू कुमार को पुस्तकालय का कोषाध्यक्ष एवं रौशन कुमार को लाइब्रेरियन नियुक्त किया गया।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से डॉ अनीता शर्मा, राकेश कुमार सिंह,संजय कुशवाहा, प्रेम चन्द्र झा, पवन कुमार,सुजीत कुमार,देवेश कुमार, संतोष ठाकुर, रौशन कुमार, बिपुल कुमार, पंकज यादव,सूरज झा,विकास,विनीत,सुमित,
नंदिनी,सोनम,प्रेम, सोनू एवम पुस्तकालय के समस्त सदस्य सहित स्व रंजीत जी के परिवार के सदस्य उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button