FeaturedJamshedpur

दीपक सहाय की अध्यक्षता में पीएम स्वनिधि योजना से संबंधित बैठक का आयोजन

कार्यपालक पदाधिकारी ने बताया सरकार के निर्देशानुसार लंबित आवेदनों के निष्पादन हेतु 5 मार्च से 15 मार्च तक बैंकों में कैंप /ऋण शिविर का आयोजन किया जाएगा

जमशेदपुर। कार्यपालक पदाधिकारी दीपक सहाय की अध्यक्षता में पीएम स्वनिधि योजना की समीक्षात्मक बैठक का आयोजन किया गया । बैठक में पीएम स्व निधि योजना के तहत बैंक वाइज लंबित आवेदनों के निष्पादन पर चर्चा की गई।
कार्यपालक पदाधिकारी ने बताया नगर विकास एवं आवास विभाग द्वारा दिए गए निर्देश के आलोक में सभी लंबित आवेदनों के निष्पादन के लिए 5 मार्च से 15 मार्च तक बैंक वाइज कैंप लगाने का निर्देश दिया गया है।
कार्यपालक पदाधिकारी ने बताया वैसी आवेदन जो अब तक मार्केट प्लेस में प्रदर्शित हो रहे हैं और बैंकों द्वारा रिटर्न किए गए आवेदनों को पुनः लाभुकों से संपर्क करते हुए बैंकों में रीसबमिट किए गए हैं उन आवेदनों पर यथाशीघ्र कार्रवाई करते हुए लाभुकों को योजना का लाभ दिया जाए।
कार्यपालक पदाधिकारी ने कहा कुछ बैंकों के उदासीनता के कारण इस योजना में कई लाभुकों को योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है। एवं उन्होंने कहा कि सरकार की महत्वकांक्षी योजना है इस योजना को गंभीरता से लेना आवश्यक है। कार्यपालक पदाधिकारी ने शाखा प्रबंधकों से अनुरोध किया कि पथ विक्रेता अपने दुकान को बंद करके एवं समय निकालकर बैंक पहुंचते हैं उनकी परिस्थिति को देखते हुए बैंकों द्वारा प्राथमिकता देते हुए योजना का लाभ दिया जाए।
कार्यपालक पदाधिकारी ने कहा सभी पद विक्रेताओं को पथ विक्रेता पहचान पत्र एवं LOR निर्गत करते हुए ही बैंक भेजे जा रहे हैं। कार्यपालक पदाधिकारी ने बताया वैसे पथ विक्रेता जो इस योजना का लाभ नहीं लेना चाहते हो या जिनका नंबर बैंक के द्वारा ट्रेस नहीं हो पा रहा है उसकी जानकारी तुरंत कार्यालय को उपलब्ध कराई जाए।
बैठक में यूको बैंक, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया मानगो शाखा ,बैंक ऑफ इंडिया ओल्ड पुरुलिया रोड शाखा ,केनरा बैंक ,सिंडीकेट बैंक बैंक ऑफ इंडिया आजाद नगर शाखा ,बैंक ऑफ बड़ौदा मानगो शाखा, बैंक ऑफ इंडिया डिमना रोड शाखा आदि बैंकों के शाखा प्रबंधक एवं कर्मी उपस्थित हुए।

Related Articles

Back to top button