FeaturedJamshedpur

कार्यपालक पदाधिकारी के निर्देशानुसार मानगो नगर निगम के विभिन्न क्षेत्रों में जल संयोजन के पश्चात मीटर नहीं लगाने वाले उपभोक्ताओं के घर पर छापेमारी अभियान चलाया

जमशेदपुर। कार्यपालक पदाधिकारी श्री दीपक सहाय के निर्देशानुसार नगर प्रबंधक राहुल कुमार के नेतृत्व में नए जल संयोजन के पश्चात मीटर नहीं लगाने वाले नए उपभोक्ताओं के घर पर छापामारी की गई ।
छापामारी में पाया गया कि कई उपभोक्ताओं के घर पर जल संयोजन होने के उपरांत भी मीटर नहीं लगा हुआ है, मीटर नहीं लगाने वाले उपभोक्ताओं को पूछे जाने पर उनके द्वारा संतोषजनक जवाब नहीं दिया गया इस संदर्भ में उपभोक्ताओं आवश्यक कार्रवाई करने की चेतावनी दी गई।
डिमना बस्ती, उलीडीह,कालिका नगर आदि क्षेत्रों के कई घरों में छापेमारी अभियान चलाया गया।

कार्यपालक पदाधिकारी श्री दीपक सहाय ने बताया ऐसे उपभोक्ताओं पर नगरपालिका अधिनियम की सुसंगत धाराओं के तहत कार्रवाई की जाएगी तथा नगर निगम में ऐसा करने वाले पलंबरो को पकड़े जाने पर डिबार किया जाएगा एवं उनका लाइसेंस रद्द किया जाएगा।
कार्यपालक पदाधिकारी ने बताया नगर विकास एवं आवास विभाग के निर्गत अधिसूचना में किए गए सुसज्जित प्रावधानों के तहत नगर निकाय क्षेत्र अंतर्गत सभी उपभोक्ताओं को मीटर लगाना अनिवार्य है एवं जन संयोजन के पश्चात मीटर नहीं लगाना नगर विकास विभाग की अधिसूचना के प्रावधानों का उल्लंघन है।
पदाधिकारी ने बताया जल संयोजन के पश्चात मीटर नहीं लगाने से नगर निगम को राजस्व का नुकसान हो रहा है।
अतएव प्रतिदिन छापामारी अभियान चलाकर मीटर नहीं लगाने वाले उपभोक्ताओं को चिन्हित करते हुए उन पर कार्रवाई की जाएगी।
इस अवसर पर नगर प्रबंधक राहुल कुमार ,स्पैरो टेक के शिवम कुमार, पीएमयू के निकेत कुमार सिंह आदि उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button