FeaturedNational

कश्मीर में 5 दिन में आम लोगों पर 7वां हमला

सेन्हा भाटाचार्य
जम्मू कश्मीर:श्रीनगर के स्कूल में घुसे आतंकियों ने प्रिंसिपल और टीचर के आईडी कार्ड चेक किए, फिर गोलियां मारीं, दोनों की मौत
जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में आतंकियों ने ईदगाह इलाके में एक स्कूल में घुसकर दो टीचर्स की हत्या कर दी। इनमें प्रिंसिपल सुपिंदर कौर और शिक्षक दीपक चांद शामिल हैं। सुपिंदर सिख समुदाय से और दीपक चांद कश्मीरी पंडित थे। दोनों श्रीनगर के अलोचीबाग के रहने वाले थे। वे गवर्नमेंट बॉयज हायर सेकेंडरी में पढ़ाते थे।

बताया जाता है कि जिस वक्त आतंकी स्कूल में घुसे, दोनों टीचर स्कूल के बाहरी कैंपस में बैठे थे। आतंकियों ने पहले उनके आईडी कार्ड चेक किए और इसके बाद गोली मारी। दोनों पर अंधाधुंध गोलियां बरसाई गईं। दोनों टीचर्स को शेर-ए-कश्मीर इंस्टीट्यूट मेडिकल साइंस भेजा गया। वहां पहुंचने से पहले ही उन्होंने दम तोड़ दिया। हॉस्पिटल के एक सीनियर डॉक्टर ने बताया कि दोनों को कई गोलियां लगी थीं।घटना के बाद सुरक्षाबलों ने आतंकियों की तलाश शुरू कर दी है। घाटी में नागरिकों की हत्या करने की यह पिछले 5 दिनों में 7वीं घटना है, इनमें से 6 सिर्फ श्रीनगर में हुई हैं। इस साल अब तक पूरे कश्मीर में आतंकी हमलों में 25 आम लोग मारे गए हैं। इनमें श्रीनगर में 10, पुलवामा में 4, अनंतनाग में 4, कुलगाम में 3, बारामूला में 2, बडगाम में एक और बांदीपोरा में एक शामिल हैं। हालिया हत्याओं ने पूरे कश्मीर में दहशत पैदा कर दी है। हमले के बाद पूरे कश्मीर में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker