FeaturedSports

ओलंपिकः भारतीय पहलवान रवि कुमार दहिया ने फाइनल में भारत के लिए चौथा मैडल किया पक्का

मुकेश करन
जमशेदपुर। 57 किलो किलोग्राम फ्री स्टाइल कुश्ती प्रतियोगिता में रवि कुमार दहिया ने बुधवार को खेले गए सेमीफाइनल में कजाकिस्तान के पहलवान को पराजित कर फाइनल में धमाकेदार प्रवेश किया।
इसके साथ ही रवि कुमार ने भारत के लिए एक और मेडल पक्का कर दिया।
बता दें कि इसके पूर्व पहलवान सुशील कुमार ने लंदन ओलंपिक 2012 में रजत पदक अपने नाम किया था। बुधवार को प्रातः काल खेले गए मुकाबले में रवि कुमार दहिया ने प्री क्वार्टर फाइनल में कोलंबिया के ऑस्कर और क्वार्टर फाइनल में बुलगारिया के बैंगलो को पराजित कर सेमीफाइनल में प्रवेश पाया था। उक्त दोनों मुकाबले रवि कुमार दहिया ने तकनीकी दक्षता के आधार पर जीते थे।

हॉकीः बुधवार को भारतीय महिला हॉकी टीम दूसरे सेमीफाइनल में अर्जेंटीना के हाथों 1-2 के अंतर से पराजय झेलनी पड़ी। हालांकि पहले क्वार्टर में भारत के गुरजीत कौर ने शुरुआती 1:30 मिनट में गोल कर भारत को पहली बढ़त दिलाई थी इसके बाद अर्जेंटीना ने दूसरे क्वार्टर में एक गोल कर मैच को एक-एक पर बराबरी पर ला खड़ा किया। तीसरे क्वार्टर में अर्जेंटीना ने दोबारा हमला करते हुए भारत पर एक विजय गोल दागकर 2-1 से बढ़त हासिल कर ली। चौथे क्वार्टर में भारतीय महिला।
हॉकी टीम ने अथक प्रयास किए लेकिन फाइनल में प्रवेश से वंचित रह गए। अब भारतीय महिला हॉकी टीम का कांस्य पदक के लिए ग्रेट ब्रिटेन से भिड़ंत होगा। यह मैच शुक्रवार 6 अगस्त को प्रातः काल 7:00 बजे खेला जाएगा। वहीं फाइनल मुकाबले में नीदरलैंड का सामना अर्जेंटीना से होगा। यह मुकाबला शुक्रवार 6 अगस्त को दोपहर 3:30 बजे खेला जाएगा।

Related Articles

Back to top button