FeaturedJamshedpur

एनएच 33 की स्तिथि खराब कार्य में कोई तेजी नहीं; बारिश में इस सड़क की स्तिथि हो गई है खतरनाक :भाजमो

Bjm

भाजमो उलीडीह मंडल के एक प्रतिनिधिमण्डल ने मंडल अध्यक्ष प्रवीण सिंह के नेतृत्व में एनएच 33 की पारडीह से लेकर डिमना चौक तक की सड़क की स्तिथि का भ्रमण किया एवं वस्तुस्थिति का जायजा लिया । इस दौरान भाजमो नेताओं ने पाया की निर्माणाधीन एनएच 33 पारडीह से लेकर डिमना चौक तक की स्तिथि अत्यंत खराब और दयनीय है । सड़कें पुरी तरह से जर्जरहाल स्तिथि में और बारिश के कारण पुरी सड़क मिट्टी एवं किचड़ से सन गई हैं, यत्र तत्र बड़े खतरनाक गड्ढे उभरे हुए हैं । फिसलन और बड़े गड्ढों के कारण दुर्घटना का संभावना काफी अधिक बढ़ गई हैं ।

मंडल अध्यक्ष प्रवीण सिंह ने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग एनएच 33 बालिगुमा से लेकर पारडीह काली मंदिर तक एलिवेटेड कॉरिडोर का निर्माण प्रस्तावित है लेकिन एनएच निर्माण का कार्य काफी लंबे समय से अटका हुआ है। पूर्व की सरकार में संवेदक की नाकामी खुल कर सामने आई । एनएच निर्माण के नाम पर केवल राजनीतिक बयानबाज़ी होती रही लेकिन धड़ातल पर कोई काम नहीं हुआ जिसका दंश मानगो की जनता को झेलना पड़ा । पूर्व की सरकार के दौरान एनएच निर्माण केवल राजनीतिक एजेंडा बनकर यह गया। केंद्र और राज्य में एक ही सरकार रहने के बावजूद धड़ातल पर कोई काम नहीं हुआ।
जिसका बाद झारखंड हाई कोर्ट ने स्वतः संज्ञान लेते हुए एनएच निर्माण का मामले में जनहित याचिका दर्ज किया । वर्तमान समय में भी एनएच निर्माण का काम बहुत ही धीमी गति से हो रहा है जिससे यहाँ के स्थानीय लोगों की उम्मीदें टूट रही है । सड़कों पर लोग अपनी जान हथेली में रखकर आवागमन करते हैं, इस क्षेत्र में स्तिथ दुकानदार एवं निवासी बारिश में किचड़ से एवं अन्य दिनों में भारी धुल और मिट्टी से परेशान रहते हैं । भाजमो नेता ने उपायुक्त से यात्रियों की सुरक्षा के लिए गुहार लगाई है साथ ही सड़क की मरम्मत हेतू आवश्यक कदम उठाने के लिए आग्रह किया है। भाजमो नेताओं ने चेतावनी दी है कि यदि एनएच निर्माण के कार्य में तेजी नहीं आई तो भाजमो मानगो की जनता के साथ एनएच पर उतर आंदोलन करेगी। भ्रमण के दौरान उलीडीह मंडल महामंत्री प्रेस सक्सेना, इंदु शेखर सिंह , अभिजीत सेनापति, मनोज गुप्ता सहीत स्थानीय निवासी उपस्थित थे

Related Articles

Back to top button