FeaturedJharkhand

एचपी ने डिजिटल माध्यमों से सीखने वालों के लिए पेश किया पहला एएमडी प्रोसेसर वाला क्रोमबुक पीसी



रांची : एचपी ने आज भारत में अपने नए क्रोमबुक लैपटॉप के उपलब्ध होने की घोषणा की जो एएमडी प्रोसेसर वाला एचपी का पहला क्रोमबुक है। नया नोटबुक एचपी क्रोमबुक एक्स 360 14ए 4 से 15 साल उम्र के छात्रों की ज़रूरतों को पूरा करता है, ताकि वे कनेक्टेड रहें, प्रोत्साहित रहें और रचनात्मक बने रहें, भले ही वे घर पर रहें या क्लासरुम में। महामारी के इस दौर में सामने आई “नई सामान्य परिस्थिति” में पीसी पढ़ाई के लिए ज़रूरी प्लेटफ़ॉर्म के तौर पर उभरा है। जेनरेशन वाई और जेनरेशन ज़ेड के माता-पिता अपने बच्चों की पढ़ाई के लिए ऐसे शक्तिशाली टूल्स चाहते हैं जो उनकी प्रगति को बनाए रखने में मदद करें।

केतन पटेल, एमडी, एचपी इंडिया मार्केट ने कहा, ‘महामारी के दौरान पढ़ाई-लिखाई का इकोसिस्टम बड़े पैमाने पर बदल गया है। इसलिए, यह बेहद महत्वपूर्ण है कि हम छात्रों को डिजिटल माध्यमों से होने वाली पढ़ाई-लिखाई तक आसान पहुंच और सही टैक्नोलॉजी उपलब्ध कराएं।’ एचपी क्रोमबुक x360 14a में इस्तेमाल किए गए विविधता से भरपूर हिंज डिज़ाइन और 81 फ़ीसदी स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो के साथ इसका 14 इंच का एचडी डिस्प्ले इसे पढ़ाई-लिखाई और रचनात्मक चीज़ों के लिहाज़ से छात्रों के लिए उपयुक्त विकल्प बनाता है।

विक्रम बेदी, सीनियर डायरेक्टर, पर्सनल सिस्टम्स, एचपी इंडिया मार्केट ने कहा, “पीसी शिक्षा के भविष्य में और ऐसे नए परिवेश में पढ़ाई-लिखाई को जारी रखने में अहम भूमिका निभाते हैं। इसे लचीले फ़ॉर्म फ़ैक्टर में दमदार परफ़ॉर्मेंस के साथ एक साथ कई काम करने वाले छात्रों की ज़रूरतों को पूरा करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।’

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker