FeaturedJamshedpurJharkhandUncategorized

उपायुक्त सह जिला दण्डाधिकारी के निर्देश पर पूरे जिले में चला सघन मास्क चेकिंग अभियान

एसडीएम धालभूम व एसडीएम घाटशिला ने अनुमंडल क्षेत्र में जांच अभियान का लिया जायजा, दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचल अधिकारी, नगर निकाय पदाधिकारी व कार्यपालक दंडाधिकारी द्वारा अपने पोषक क्षेत्र में चलाया गया जांच अभियान, लोगों को तीसरे लहर की संभावनाओं से कराया गया अवगत।

कोरोना संक्रमण के तीसरे लहर की संभावनाओं को देखते हुए जिला प्रशासन काफी सजग है तथा जिलेवासियों को लगातार विभिन्न माध्यमों से जागरूक करने का प्रयास किया जा रहा है कि वे कोविड अनुरूप उचित व्यवहार का अनुपालन अवश्य करें ताकि कोरोना संक्रमण से सभी सुरक्षित रह सकें । इसी क्रम में उपायुक्त सह जिला दण्डाधिकारी श्री सूरज कुमार के निर्देशानुसार पूरे जिले में आज सघन मास्क चेकिंग अभियान चलाया गया । एसडीएम धालभूम श्री संदीप कुमार मीणा ने पोटका के हल्दीपोखर तथा मानगो के आजादनगर व डिमना चौक आदि क्षेत्र में मास्क चेकिंग अभियान का जायजा लेते हुए मौके पर मौजूद पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए । साथ ही अनुमंडल पदाधिकारी घाटशिला श्री सत्यवीर रजक द्वारा घाटशिला अनुमंडल क्षेत्र में मास्क चेकिंग अभियान का निरीक्षण किया गया । सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचल अधिकारी, नगर निकाय पदाधिकारी व कार्यपालक दण्डाधिकारी द्वारा अपने पोषक क्षेत्र में जांच अभियान चलाया गया । जिले के चौक-चौराहों, हाट बाजार, मॉल और दुकान आदि में मास्क चेकिंग अभियान चलाते हुए लोगों को मास्क का प्रयोग करने के प्रति जागरुक किया गया । इस दौरान बिना मास्क के राहगीर और वाहन चालकों की भी जांच की गई ।

पदाधिकारियों द्वारा सार्वजनिक स्थलों का निरीक्षण कर लोगों को कोविड नियमों के अनुपालन और मास्क के उपयोग के प्रति सतर्क-सजग और सावधान किया गया । लोगों को समझाया गया कि कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर आवश्यक है कि सभी लोग मास्क, सेनेटाईजर का प्रयोग तथा सामाजिक दूरी के नियमों का अनिवार्य रूप से पालन करें । इस अभियान का मुख्य उद्देश्य लोगों को कोरोना से बचाव के लिए मास्क पहनने की अनिवार्यता के प्रति सजग करना है, ताकि कोई भी व्यक्ति बिना मास्क पहने घर से बाहर न निकले और इसकी अहमियत को समझे । इस दौरान दुकानदारों को सख्त हिदायत दी गयी कि कोई भी दुकानदार बिना मास्क पहने सामग्रियों का क्रय-विक्रय नही करेंगे। साथ ही पदाधिकारियों ने सभी दुकानदारों को निर्देशित किया कि सभी अपने-अपने दुकानों में साफ-सफाई का समुचित ध्यान रखेंगे ।

Related Articles

Back to top button