FestivalJamshedpurJharkhand

उपायुक्त ने समस्त जिलेवासियों को दी दीपावली की शुभकामनायें- कहा- रौशनी का यह त्यौहार सभी के जीवन में खुशियां लाए

जमशेदपुर। दीपावली के शुभ अवसर पर जिला उपायुक्त श्रीमती विजया जाधव के साथ एसडीएम धालभूम श्री संदीप कुमार मीणा, अपर उपायुक्त श्री सौरभ सिन्हा, डीईओ श्रीमती निर्मला बरेलिया, डीएसई सुश्री निशा कुमारी, सीडीपीओ जमशेदपुर सदर श्रीमती दुर्गेश नंदिनी गोलमुरी स्थित नेताजी सुभाष चंद्र बोस आवासीय विद्यालय में अध्ययनरत अनाथ एवं एकल अभिभावक वाले बच्चों के साथ दीपावली की खुशियां मनाने पहुंचे। इस मौके पर जिला प्रशासन के वरीय पदाधिकारियों को अपने बीच पाकर बच्चे भी काफी प्रफुल्लित दिखे ।

एसडीएम धालभूम ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि आपके सभी के बीच आने का मेरे लिए पहला मौका है, यहां आकर काफी खुशी मिली। आप सभी आपसी प्यार एवं हर्षोल्लास से दीवाली मनायें ।

अपर उपायुक्त ने कहा कि इस आवासीय विद्यालय में अध्ययनरत बच्चे कभी अकेला महसूस नहीं करें, हर मौके पर जिला प्रशासन आपके साथ है । उन्होने सभी बच्चों को दीपावली की शुभकामनायें दी।

इस अवसर पर जिला उपायुक्त ने बच्चों से उनके पठन पाठन की जानकारी ली, उनकी कुछ मांग हो जिला प्रशासन से तो यह भी पूछा। कुछ बच्चों ने प्लेग्राउंड बनवाने एवं झूला लगवाने की मांग रखी जिसपर उपायुक्त द्वारा आश्वस्त किया गया कि जल्द ही उनके विद्यालय में ये सुविधायें उपलब्ध करा दी जाएंगी । उन्होने बच्चों से कहा कि खुशियां बांटने से बढ़ती है, दिपावली खुशियों का त्यौहार है इसलिए जिला प्रशासन के पदाधिकारी आपके बीच आए हैं ताकि आपके साथ समय बितायें और इस त्यौहार की खुशियां मनायें। उन्होने कहा कि यहां आने के लिए हमलोग बार-बार मौके ढूंढते हैं ताकि एक अच्छा वक्त आप सभी के साथ बिता सकें । जिला प्रशासन आपके परिवार की तरह है। यहां के सभी बच्चे एक दूसरे के साथ अच्छा बॉन्ड बनाकर रहें, एक दूसरे के सुख-दुख में खड़े रहें।

सोमवारी सबर से मिलकर भाव विह्वल हुईं जिला उपायुक्त, बब्लू सोरेन के पेंटिग की तारीफ की

जिला उपायुक्त की पहल पर अनाथ सोमवारी सबर का कुछ महीनों पहले नेताजी सुभाष चंद्र बोस आवासीय विद्यालय में एडमिशन कराया गया था । उपायुक्त के आगमन की खबर सुन सोमवारी भी उन्हें रिसिव करने पहुंची । इस दौरान एक अभिभावक और बच्चे के बीच की बॉन्डिंग उपायुक्त एवं सोमवारी के बीच देखने को मिली । उन्होने सोमवारी को दुलारा भी तथा मन लगाकर पढ़ाई करने की सलाह दी। इस दौरान कक्षा 8वीं में पढ़ने वाले बब्लू सोरेन ने उपायुक्त को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पेंटिग सप्रेम भेंट की। उपायुक्त ने बब्लू के प्रतिभा की तारीफ करते हुए कहा कि इस पेंटिग को वो उपायुक्त कार्यालय में लगाएंगी। इस मौके पर जिला उपायुक्त ने बच्चों के बीच बैठकर उन्हें मिठाई बांटे तथा दीपावली की शुभकामनायें देते हुए विदा ली।

शहीद सैनिकों के परिजन से मिलने उनके घर पहुंचे अधिकारी

दीपावली की खुशियां बांटने जिला उपायुक्त के साथ एसडीएम धालभूम, अपर उपायुक्त एवं सीडीपीओ जमशेदपुर सदर एग्रिकों स्थित शहीद नायक सूबेदार श्रीनिवास राव के घर पहुंचे। इस मौके पर शहीद की मां, पत्नी एवं बच्चों से मिलकर उनका कुशलक्षेम जाना तथा जिला प्रशासन की ओर से अंग वस्त्र एवं मिठाई देकर दिवाली की खुशियां बांटी। तत्पश्चात जिला प्रशासन के अधिकारियों ने बिष्टुपुर स्थित शहीद मनोज कुमार के घर पहंचकर उनकी पत्नी सुनिता शर्मा , बच्चों एवं अन्य परिजनों से भी मुलाकात कर अंगवस्त्र प्रदान कर उन्हें दीपावली की शुभकामनायें दी। जिला प्रशासन द्वारा 1. श्रीमती जगमाया देवी, माता शहीद किशन दुबे- कीताडीह 2. श्रीमती दुर्गावती देवी, पत्नी शहीद जितेंद्र कुमार-बागबेड़ा 3. नायब सूबेदार नवीन कुमार, पिता शहीद मनोरंजन कुमार (शौर्य चक्र मरणोपरांत) बालीगुमा, 4. गलवान घाटी में शहीद हुए गणेश हांसदा, बहरागोड़ा के घर भी जिला प्रशासन के प्रतिनिधियों ने पहुंचकर दीपावली की खुशियां बांटते हुए उन्हें मिठाई देकर एवं अंगवस्त्र प्रदान कर सम्मानित किया।

इस अवसर पर जिला उपायुक्त ने समस्त जिलावासियों को दीपावली की शुभकामनायें देते हुए कहा कि रौशनी का यह त्यौहार आप सभी के जीवन में खुशियां ही खुशियां लाए, हर्षोल्लास के साथ सौहार्द्रपूर्ण वातावरण में त्यौहार मनायें।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker