FeaturedJamshedpurJharkhand

ईवी6 के लॉन्च के साथ ‘किआ हुई इलेक्ट्रिक’, कीमत 59.95 लाख रुपये से शुरू

जमशेदपुर: देश में सबसे तेजी से बढ़ते कार निर्माताओं में से एक किआ इंडिया ने आज भारत के लिए ईवी6 की कीमत की घोषणा कर दी है। भारत में इसकी शुरुआती कीमत 59.95 लाख रुपये रखी गई है। कंपनी ने इस मौके पर कहा कि किआ इंडिया की मूल कंपनी, किआ कॉर्पोरेशन वैश्विक बाजारों में 2027 तक 14 बीईवी लॉन्च करेगी, जो वैश्विक स्तर पर सस्टेनेबल मोबिलिटी पर ध्यान केंद्रित करने की दिशा में एक बड़ा कदम है। किआ इंडिया भारतीय बाजार के लिए अन्य ईवी का मूल्यांकन कर रही है। इसी के साथ ही कंपनी ने आरवी बॉडी टाइप में 2025 तक लॉन्च की जाने वाली भारत केंद्रित ईवी को विकसित करने की अपनी योजना की भी पुष्टि की है।
किआ इंडिया की मूल कंपनी, किआ कॉर्पोरेशन अगले पांच वर्षों में अपने बिजनेस ऑपरेशन में लगभग 22.22 बिलियन अमेरिकी डॉलर (कुल 28 ट्रिलियन वॉन) का निवेश करेगी। इस निवेश का एक हिस्सा भारत में बेचे जाने वाले उत्पादों के विकास और बुनियादी ढांचे की स्थापना में किया जाएगा।
किआ इंडिया के प्रबंध निदेशक और सीईओ, ताए-जिन पार्क ने घोषणा पर टिप्पणी करते हुए कहा, “भारत का विस्तृत ग्राहक आधार हमें प्रेरित करता है। हमारी रणनीति यही है कि किस प्रकार ग्राहकों की आकांक्षाओं के साथ तालमेल बैठाया जाए। हमारा पूरा जोर तेजी से विकसित हो रहे ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने पर है। अब, हम ईवी इंफ्रास्ट्रक्चर के अनुसंधान एवं विकास, निर्माण एवं विकास में अपने नए निवेश के साथ भारत में अपने सफर के अगले चरण के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। हम केबिन के भीतर बेहतरीन अनुभव प्रदान करने, रेंज की चिंता को कम करने के लिए एक संपूर्ण विस्तृत रेंज और हमारे अन्य उत्पादों की तरह ड्राइविंग के बेमिसाल रोमांच का अहसास देने के लिए फ्यूचरिस्टिक और सस्टेनेबल बीईवी पेश करने जा रहे हैं।

Related Articles

Back to top button