FeaturedJamshedpur

इंटक नेता संजीव श्रीवास्तव झारखंड के श्रम मंत्री सत्यानंद भोक्ता से मिले मजदूरों की समस्याओं से संबंधित मांग पत्र सौपा

जमशेदपुर। झारखंड इंटक के कोषाध्यक्ष यूथ इंटक के राष्ट्रीय महामंत्री संजीव श्रीवास्तव ने कल झारखंड के श्रम नियोजन प्रशिक्षण एवं कौशल विकास विभाग मंत्री श्री सत्यानंद भोक्ता से मुलाकात कर मजदूरों की समस्याओं से संबंधित एक मांग पत्र सौंपा एवं उसके निदान पर विस्तार पूर्वक चर्चा हुई।

ज्ञात हो कोल्हान के एकमात्र ईएसआई हॉस्पिटल जो आदित्यपुर में स्थित है उससे संबंधित मजदूरों को हो रही समस्याओं को लेकर के श्रीवास्तव ने मंत्री को एक पत्र सौंपा है। इसमें मुख्य रूप से ईएसआई हॉस्पिटल के स्पेशलिटी हॉस्पिटल के साथ टाइप करना , वर्षों से मजदूरों के क्लेम की राशि जो लंबित है , उसके अविलंब भुगतान की दिशा में पहल करना। जमशेदपुर शहर में टेल्को क्षेत्र में ईएसआई का एक डिस्पेंसरी एवं सरायकेला खरसावां में कांडा क्षेत्र में ईएसआई का एक डिस्पेंसरी खोलने की मांग ईएसआई हॉस्पिटल में बर्न केयर यूनिट खोलना इसके अलावा एम आर आई सीटी स्कैन एवं अन्य सभी तरह के रक्त जांच की व्यवस्था करना ऐसी तमाम मुद्दों पर मजदूर हित में माननीय मंत्री को अवगत कराया गया।

इसके अलावा असंगठित क्षेत्र के कर्मचारियों के संबंध में भी और श्रम विभाग में अधिकारियों की कमी से हो रही समस्याओं के बारे में भी अवगत कराया गया है।

श्रम मंत्री श्री सत्यानंद भोक्ता ने सारी समस्याओं को ध्यान से सुनने के बाद इंटक नेता संजीव श्रीवास्तव का आश्वस्त किया की बहुत जल्दी सारी विषय को संज्ञान में लेते हुए मजदूर हित में आपकी उठाए हुए मुद्दों पर सकारात्मक दिशा में पहल की जाएगी।

Related Articles

Back to top button