FeaturedJamshedpurJharkhand

आदिवादी दिवस पर मुख्यमंत्री ने राजकीय छुट्टी का घोषणा करके आदिवासियों को सम्मानित करने का काम किया : मंगल कालिंदी

रोशन कुमार पांडेय जमशेदपुर; विश्व आदिवासी दिवस के अवसर आदिवासी एकता मंच के तरफ से तिलका माझी चौक, डिमना से डालापानी गांव तक आदिवासी स्वाभिमान यात्रा का आयोजन किया गया.

सबसे पहले जुगसलाई विधानसभा के विधानसभा मंगल कालिंदी ने ग्रामीणों के साथ मिलकर तिलका माझी के मूर्ति पर माल्यार्पण किया. इसके बाद विधायक महोदय ने सरना झंडा दिखाकर आदिवासी स्वाभिमान यात्रा को रवाना किया.

विधायक ने कहां कि हमलोगों ने पिछले साल हमारे युवा मुख्यमंत्री से आग्रह किया था कि आदिवासी दिवस पर राजकीय छुट्टी दिया जाए. मुख्यमंत्री में उसी समय कहाँ कि इस साल तो पार हो गया अगले साल से आदिवासी दिवस पर राजकीय छुट्टी रहेगा. और इस साल से छुट्टी का घोषणा किया गया. इसके लिए हमलोग माननीय मुख्यमंत्री को बधाई देते है.

माननीय विधायक मंगल कालिंदी ने कहां कि आदिवासी दिवस आदिवासी स्वाभिमान यात्रा निकालकर गांव-गांव में ग्रामीणों को संवैधानिक अधिकारों को जागरकता करने का काम कर रहा है जी कि शरहानिय है.

यात्रा प्रारंभ तिलका माझी चौक पर तिलका माझी के मूर्ति को माल्यार्पण किया. इसके बाद श्रीघुटु में फूलो-झानो, लुपुगडीह में गंगा नारायण सिंह, गुरमा में निर्मल महतो के मूर्ति पर, मोसजोभी में सिधो-कान्हू, दलदली में गंगानारायण सिंह, माहतोबांध में निर्मल महतो, गोविंदपुर में तिलका माझी अंत में डाला पानी में सिधो कान्हू के फोटो पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम छोटी सी सभा कर कार्यक्रम समाप्त किया गया.

यात्रा में लगभग 250 मोटरसाइकिल सवार शामिल थे.

मौके पर सुनील हेम्ब्रम, दीपक रंजीत, राजू मुर्मू, अजित तिर्की, बीरेंद्र कुमार, लक्ष्मी पूर्ति, छोटू सोरेन, बादल धोरा, जेकब किस्कू, मदन सोरेन, राखल सोरेन, राजकिशर महतो रुष धीबर, दिनकर कच्छप, बंगाल सोरेन, बिट्टू सुंडी, विष्णु गोप, दुर्लभ बेसरा, अर्जुन सोरेन, पीथो सोरेन, तुलसी सोरेन, मोहन हेम्ब्रम आदि लोग मुख्यरूप से उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button