FeaturedJamshedpur

आजादी का अमृत उत्सव को ध्यान में रखते हुए भारतीय संघ ने 75 करोड़ सूर्य नमस्कार करने का संकल्प लिया हैं।

जमशेदपुर। इस संकल्प की सीधी के लिए क्रीड़ा भारती अन्य संगठनों जैसे विद्या भारती, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, आरोग्य भारती, पतंजलि आदि के साथ मिलकर अखिल भारतीय स्तर पर सूर्य नमस्कार का आयोजन करेंगी। संकल्प की पूर्ति में गति हेतु क्रीड़ा भारती झारखंड प्रांत ने 16 जनवरी से 23 जनवरी तक विशिष्ट अभियान चलाने का निर्णय लिया है। इस अभियान के तहत क्रीड़ा भारती जिला स्तर पर परिवारों, खेल संगठन, सामाजिक संगठन, सांस्कृतिक संगठन, स्कूल, कॉलेज, यूनिवर्सिटी, आदि से संपर्क कर सूर्यनास्कार करने का निवेदन करेंगी। निवेदन प्रतिदिन सूर्यनामाकर करने का रहेगा जो काम से काम 21 दिन तक हो क्योंकि ऐसा माना जाता है कि 21 दिन तक लगातार अभ्यास में लाने से आदत का हिस्सा बन जाता है।

इस सिलसिले में क्रीड़ा भारती पूर्वी सिंहभूम ने जमशेदपुर महानगर के अन्य सामाजिक तथा खेल से जुड़े संगठनों के साथ तुलसी भवन बिष्टुपुर के प्रांगण में बैठक की। बैठक में क्रीड़ा भारती के प्रांत मंत्री राजीव कुमार, जिला अध्यक्ष शिव शंकर सिंह, विधा भारती से रंजन जी, पूर्वी सिंहभूम वॉलीबॉल एसोसिएशन से राजीव कुमार मिश्रा आदि ने उपस्थित व्यक्तियों का मार्गदर्शन किया तथा महानगर में सूर्य नमस्कार के कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सुझाव दिए। सभी संगठनों ने अलग अलग तरीकों से तथा अलग अलग माध्यम से सूर्य नमस्कार का आयोजन करने का प्रतिबद्धता दिखाई। हमने जमशेदपुर महानगर के खेल संगठन, सामाजिक संगठन, सांस्कृतिक संगठन, स्कूल, कॉलेज, यूनिवर्सिटी, आदि से संपर्क कर सूर्यनास्कार करने का निवेदन किया हैं। हम सभी ने महानगर में 21 लाख सूर्य नमस्कार करने का संकल्प लिया हैं। क्रीड़ा भारती के स्वयंसेवक इन सभी संगठनों से संपर्क में रह सूर्य नमस्कार कार्यक्रम कोरोना नियमावली के तहत आयोजित करने में सहयोग करेंगे।

हमनें शहर वाशियों के लिए गूगल फॉर्म बनाया हैं जिसके माध्यम से सूर्य नमस्कार के विशिष्ट अभियान से जुड़ने में सुविधा होगी।

Related Articles

Back to top button