FeaturedJamshedpurJharkhand

आजसू छात्र संघ की कमिटी ने की JAC चैयरमैन से मुलाकात की छात्रों की समस्याओं से करवाया अवगत;झारखण्ड

आज दिनांक 11 अगस्त 2021 को अखिल झारखंड छात्र संघ कोल्हान प्रमंडल अध्यक्ष हेमन्त पाठक ओर प्रदेश सचिव ज्योत्सना केरकेट्टा के नेतृत्व एक प्रतिनिधि मंडल झारखंड अधिविद परिषद के चैयरमेन श्री अरविंद सिंह जी से मुलाकात किया और छात्रों की समस्याओं से अवगत करवाया।

प्रदेश सचिव ज्योत्सना केरकेट्टा ने कहा जिस तरह झारखंड में 12 वीं छात्रों के साथ यह अन्याय हुआ है इस पर आजसू छात्र संघ मुखर है यह छात्र किस तरह पास होने और इनका वर्ष किस प्रकार बर्बाद नही होगा इस विषय मे झारखंड अधिविद परिषद को सोचना होगा।

कोल्हान अध्यक्ष हेमन्त पाठक ने कहा निश्चित तौर पर 34000 छात्रों के जीवन के जीवन का सवाल है। सभी छात्रों को 11 वीं में प्रमोट किया गया था जिनका अंक कम था परंतु इस कोरोना महामारी के कारण किसी भी कॉलेज में सही तरीके से पढ़ाई नही हुई है इस संदर्भ में प्रवंधन को सोचना होगा।

JAC चैयरमेन ने कहा इस बार छात्रों को मार्क्स दिया गया है वह पूर्णतः 11वीं में 40 अंक से प्राप्त अंक के आधार पर 70 % मार्क्स दिया गया है । इस वर्ष संपूरक परीक्षा के स्थान पर वार्षिक परीक्षा ही लिया जा रहा है इस परीक्षा के बाद सितंबर 15 तक छात्रों का रिजल्ट प्रकाशित कर दिया जाएगा और एग्जाम में 60 % सिलेबस से प्रश्न पूछा जाएगा , और सरकार से बात किया जा रहा है कि किस तरह से इन 60 % सिलेबस में भी रियायत मिले ईसकी भी कोशिस की जा रही है लेकिन प्रयाश यही रहेगा कि इस तरह की समस्या दुबारा उत्पन्न न हो और सभी छात्रों 12 वीं पास हो जाय।

इस दौरान राजेश महतो ,दीप सिंह,अभिमन्यु सिंह ,आशीष प्रसाद ,दुर्गावती कुमारी ,इशिका कुमारी , संजू कुमारी ,काजल कुमारी,माही कुमारी इत्यादि उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button