FeaturedJamshedpurJharkhandNational

अंशु को कोलकाता में मिला ‘योगी राज इंडिया’ का खिताब

चंदननगर से 'योगी राज इंडिया' की उपाधि लेकर लौटे अंशु

जमशेदपुर : योग के क्षेत्र में पिछले 40 वर्षों से भी अधिक समय से सक्रिय रहकर कई राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय खिताब अपने नाम करनेवाले लौहनगरी के योग गुरु अंशु सरकार को कोलकाता में ‘योगी राज इंडिया-2023′ की उपाधि से नवाजा गया. सम्मान प्राप्त कर आज सुबह ही श्री सरकार शहर लौटे. श्री सरकार को उक्त सम्मान कोलकाता के चंदननगर के रविन्द्र भवन में आयोजित ’21वीं नेशनल योगासना कप’ प्रतियोगिता समारोह में प्रदान किया गया.
कार्यक्रम का आयोजन ईस्टर्न जोन योगा डेवलपमेंट फोरम, योगा ओ कला केन्द्रम, वर्ल्ड स्पोर्ट्स फेडरेशन, फिटनेस फेडरेशन एवं यूनिवर्सल योग नामक संस्थाओं के संयुक्त तत्वावधान में किया गया. इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में चंदननगर म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन के मेयर राम चक्रवर्ती तथा अन्य सम्मानित अतिथि पार्षद शोभन चक्रवर्ती शामिल हुए.

श्री सरकार को मेयर श्री चक्रवर्ती ने अंगवस्त्रम, ट्रॉफी व मोमेंटम प्रदान किया. सभी अतिथियों ने श्री सरकार का योगा के क्षेत्र में उनके कार्य व योगदानों की सराहना की तथा भविष्य में और अधिक कार्य करने व लोगों को योगा के प्रति जागरूक करने के लिए प्रोत्साहित किया. इस राष्ट्रीय प्रतियोगिता में साउथ एशिया कप और दुबई कप के लिए सिलेक्शन ट्रायल कराया गया. श्री सरकार के इस उपलब्धि पर डॉ जीतशंकर नाथ (महासचिव, योगा ओ सांस्कृतिक कला केन्द्रम), सुदीप्ता पंडित (आयोजन सचिव, योगा ओ सांस्कृतिक कला केन्द्रम), डॉ लोकनाथ (संस्थापक, योगा ओ सांस्कृतिक कला केन्द्रम) तथा डब्ल्यूएफएफ के अध्यक्ष शुभम ने उन्हें शुभकामनाएं देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है.

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker