FeaturedJamshedpur

अंतर्राष्ट्रीय वैश्य महासममेलन राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक नई दिल्ली में संपन्न हुई, मुख्य अतिथि केंद्रीय मंत्री नितिन गतकरी एवं हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर शामिल हुए. बैठक में श्री शंकर मित्तल को झारखंड प्रदेश का नया अध्यक्ष मनोनीत किया गया.

जमशेदपुर;अंतराष्ट्रीय वैश्य महासम्मेलन राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक दिनांक 25 अक्टूबर 2021 को नई दिल्ली में संपन्न हुई. बैठक में हरियाणा के हिसार एयरपोर्ट का नाम महाराजा अग्रसेन एयरपोर्ट नामकरण होने पर सम्मान समारोह का आयोजन किया गया.
समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी एवं हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर उपस्थित हुए. समारोह में झारखंड से शंकर मित्तल एवं राम दरस चौधरी शामिल हुए. समारोह के उपरांत बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष ने चार प्रदेशों के अध्यक्षों की घोषणा की. जिसमें झारखंड प्रदेश के लिए जुगसलाई निवासी शंकर लाल मित्तल को अध्यक्ष मनोनीत किया गया. ज्ञातव्य हो की अंतरराष्ट्रीय वैश्य सम्मेलन की स्थापना वर्ष 2013 में जयपुर में हुई थी नवनिर्वाचित अध्यक्ष श्री मित्तल उस वक्त से सम्मेलन के पूर्व अध्यक्ष श्रद्धेय मोहनलाल अग्रवाल के साथ इस संस्था में अग्रणी भूमिका निभाते रहे हैं.
सम्मेलन को पुरे झारखंड प्रदेश में पहचान दिलाने में शंकर मित्तल का अहम योगदान रहा है. श्री मित्तल को संगठानिक कार्यों का गहरा अनुभव है. श्री मित्तल के मनोनीत होने के उपरांत झारखंड प्रदेश के विभिन्न जिलों से सम्मेलन के सदस्यों एवं वे समाज के लोगों ने बधाई संदेश प्रेषित किया तथा शुभकामनाएं दी साथ ही जमशेदपुर शहर के सभी मंडलों एवं प्रखंड अंतर्गत समितियों द्वारा श्री मित्तल के मनोनयन पर हर्ष व्यक्त किया गया. श्री मित्तल ने कहा उनका प्रयास रहेगा की वे स्वर्गीय मोहनलाल अग्रवाल के द्वारा समाज को मजबूत बनाने के किए गए कार्यों को दुगनी गति से और आगे बढ़ाएं और समाज को शशक्त बनाने और एकजुट करने में एक सफल भूमिका अदा करें.
सधन्यवाद,
शंकर मित्तल,
(प्रदेश अध्यक्ष)
अंतर्राष्ट्रीय वैश्य महासममेलन,
झारखंड प्रदेश

Related Articles

Back to top button