FeaturedJamshedpurJharkhandNational

डॉ बत्रा’ज़ हेल्थकेयर आपके शहर जमशेदपुर में लेकर आया है वैज्ञानिक रूप से प्रमाणित और सुरक्षित होम्योपैथिक उपचार


जमशेदपुर: दुनिया में होम्योपैथिक क्लिनिक्स की सबसे बड़ी चेन, डॉ बत्रा’ज़ हेल्थकेयर ने जमशेदपुर में अपना पहला और झारखण्ड में चौथे क्लिनिक का शुभारंभ किया है। उद्घाटन समारोह में बिजनेस लीडर डॉ. नकुल कमानी, रेडियो सिटी के आरजे मनोज नाग और डॉ बत्रा’ज़ ग्रुप ऑफ कंपनीज के ग्रुप सीईओ श्री संजॉय मुखर्जी उपस्थित हुए।

होम्योपैथी दुनिया में औषधि की दूसरी सबसे बड़ी प्रणाली है। विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार भारत में 10 करोड़ से ज्यादा लोग इसका इस्तेमाल करते हैं।

डॉ बत्रा’ज़ होम्योपैथी का दूसरा नाम है। भारत के अग्रणी होम्योपैथ और पद्मश्री डॉ. मुकेश बत्रा ने डॉ बत्रा’ज़ हेल्थकेयर की स्थापना 1982 में मुंबई में मरीज को सबसे अधिक महत्व देने वाले एक संस्थान के तौर पर की थी। तब से ही इस बैंड ने 91% की सफलता दर के साथ 15 लाख से ज्यादा मरीजों का सफल इलाज किया है और इसका प्रमाण अमेरिकन क्वालिटी एसेसर्स ने दिया है।

डॉ बत्रा’ज़® जमशेदपुर के लोगों के लिये होम्योपैथी की अच्छाइयों और नई अंतर्राष्ट्रीय टेक्नोलॉजीज का संयोजन कर सबसे तेज और सर्वश्रेष्ठ परिणामों की पेशकश करता है। डॉ बत्रा’ज़ ने हाल ही में झोजेन लॉन्च किया था, जो कि पुरुषों और महिलाओं के लिये एक्जोसोम पर आधारित, बालों का एक लक्षित उपचार है। यह एक्जोसोम पर आधारित फार्मूलेशन उन बालों को ठीक करता है, जो पैतृक कारणों से झड़ते हैं। झोजेन बालों की बहाली के लिये एक अत्याधुनिक उपचार है और इसमें बालों को दोबारा उगाने के लिये 2 बिलियन कोशिकाओं के शानदार फार्मूला का इस्तेमाल किया जाता है। केवल तीन महीनों में यह देखने योग्य परिणम देने के लिये चिकित्सकीय आधार पर प्रमाणित है। डॉ बत्रा’ज़ ने दक्षिण कोरिया से आयात किया गया, दुनिया में पाँचवे जनरेशन का पहला एआई-पावर्ड डिवाइस एआई स्किन पेश किया है, जो त्वचा के रोगों के निदान एवं उपचार के लिये है। इसके अलावा, एआई हेयर प्रो डिवाइस बालों की समस्याओं के उपचार के लिये मरीज पर बेहद तेज और निजीकृत और सही मापन वाले नतीजों की पेशकश करता है।

इतना ही नहीं, डॉ बत्रा’ज़ के एआई वाले होम्योफेशियल्स और मेडिफेशियल्स की न्यू यू रेंज में होम्योपैथी की अच्छाइयों को श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ सौंदर्य समाधानों के साथ मिलाया गया है। डॉ बत्रा’ज़ के ऑक्सीलंग से अपने फेफड़ों की सेहत को जानिये। यह फेफड़ों के स्वास्थ्य के लिये एक कॉम्प्रीहेंसिव प्रोग्राम है, जिसमें लंग फंक्शन टेस्ट और एक प्राकृतिक तथा स्टीरॉइड से मुक्त होम्योपैथिक नेबुलाइजेशन होता है। डॉ बत्रा’ज़ एलर्जीन के साथ मरीज सुई की एक बार में चुभन से 45 से ज्यादा फूड एलर्जन्स की जाँच कर सकते हैं। इससे त्वचा की एलर्जी और पुरानी समस्याओं का इलाज होता है, जैसे कि विटिलिगो (सफेद दाग), सोरियासिस और एक्जिमा के इलाज के लिये डॉ बत्रा’ज़® डर्मा हील है। यह उपचार प्रकाश से होता है और इसमें त्वचा के लिये होम्योपैथी की अच्छाइयाँ भी शामिल हैं।

जमशेदपुर क्लिनिक के लॉन्च पर अपनी बात रखते हुए, बिजनेस लीडर श्री नकुल कमानी ने कहा, “मुझे बहुत खुशी है कि होम्योपैथी इलाज के सबसे सुरक्षित तरीकों में से एक है। इस क्लिनिक के शुभारंभ में आकर मैं प्रसन्न हूँ। इलाज करना एक निस्वार्थ कार्य है, जिससे मानवता का फायदा होता है। और डॉ बत्रा’ज़ ने बेहतरीन चिकित्सा देखभाल प्रदान करने में अपनी अलग साख बनाई है।”

जमशेदपुर क्लिनिक के लॉन्च पर अपनी बात रखते हुए, डॉ बत्रा’ज़ हेल्थकेयर के ग्रुप सीईओ डॉ. संजॉय मुखर्जी ने कहा, “मानसून के इस सीजन में जमशेदपुर में डेंगू के मामले बढ़े हैं और अब तक 461 से ज्यादा मामलों की पुष्टि हो चुकी है। डॉ बत्रा’ज़ हेल्थकेयर में हम लंबे समय से होम्योपैथी के फायदों को अत्याधुनिक अंतर्राष्ट्रीय टेक्नोलॉजीज के साथ मिलाकर काम कर रहे हैं। हम हर मरीज की जरूरतों के लिये निजी देखभाल पर ध्यान देते हैं। हमारे नये क्लिनिक का लॉन्च होना मरीज की सेहत और तंदुरुस्ती को बढ़ाने के लिये हमारी मौजूदा प्रतिबद्धता में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। होम्योपैथी के कई फायदे हैं, इसमें सर्वांगीण इलाज होता है और कोई दुष्प्रभाव भी नहीं होते हैं। डॉ बत्रा’ज़ को ऐसे ट्रीटमेंट प्लान बनाने में विशेषज्ञता प्राप्त है, जो हर स्थिति की गंभीरता के अनुसार होते हैं। होम्योपैथी की खासियत है उसका किफायती होना, बिना चीर- फाड़ वाली तकनीकें और बड़ी ही सौम्यता के साथ दर्द के बिना रोग को ठीक करना। यह सारी खूबियाँ ‘हीलिंग पीपुल, चेंजिंग लाइव्स’ के हमारे मिशन को मजबूत करती हैं।”

जमशेदपुर में डॉ बत्रा’ज़ का क्लिनिक सेकंड फ्लोर, मुख्तार मेंशन, स्ट्रेट माइल रोड, ब्लड बैंक के पास, धातकिडिह, विस्तुपुर, जमशेदपुर, झारखण्ड 831001 में स्थित है। शुरूआत में रजिस्ट्रेशंस के लिये सीमित अवधि वाला खास 25% छूट का ऑफर भी है।

Related Articles

Back to top button