FeaturedJamshedpurJharkhand

ट्रांसपोर्ट वेलफेयर एसोसिएशन के नेतृत्व में जिला परिवहन पदाधिकारी जमशेदपुर से उनके कार्यालय में माल वाहक वाहनों में हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट के संदर्भ में मिला।

जमशेदपुर । ट्रांसपोर्ट वेलफेयर एसोसिएशन का प्रतिनिधि मण्डल अध्यक्ष अखिलेश सिंह यादव के नेतृत्व में जिला परिवहन पदाधिकारी जमशेदपुर से उनके कार्यालय में माल वाहक वाहनों में हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट के संदर्भ में मिला। उन्हें इस संदर्भ में एक ज्ञापन एसोसियेशन की ओर से दिया गया। जिसमें निम्नलिखित मांगे शामिल है :- 1)झारखंड सरकार के आदेशनुसार विगत 2 वर्षों में जिन मालवाहक वाहनों का रजिस्ट्रेशन दूसरे राज्य में था उसका निबंधित राज्य से एनओसी लेकर जमशेदपुर झारखन्ड में नया रजिस्ट्रेशन किया गया,साथ ही नया नंबर जारी किया गया।उस गाड़ी को हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट जारी नहीं किया जा रहा है।
2) 1अप्रैल 2019 के पहले की जो भी माल वाहक गाड़ियां है उसे भी हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट नहीं जारी किया जा रहा है।
3) दूसरे राज्य में गाड़ियों के आने-जाने पर हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट के बगैर फाइन किया जाता है।
4)कई बड़ी कंपनियों में हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट के बगैर माल लोड और अनलोड नहीं करने दिया जाता है।
उपरोक्त सभी बिंदुओं पर गौर करते हुए हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट जारी करने की कृपा की जाए ताकि वाहन मालिकों को आर्थिक नुकसान से बचाया जा सके इस संदर्भ में जिला परिवहन पदाधिकारी श्री धनंजय जी ने कहा कि मैं परिवहन सचिव झारखंड से इस संदर्भ में बात करके इसे जारी करवाने का प्रयास करूंगा।
उनसे हम लोगों ने आग्रह किया कि निर्धारित समय अवधि के अंदर सभी माल वाहक वाहनों में हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट जारी किया जाए तब तक झारखंड परिवहन विभाग द्वारा अधिसूचना जारी किया जाए कि सभी मालवाहक वाहनों की लोडिंग एवं अनलोडिंग सभी कंपनियों में होगी और दूसरे राज्यों में फाइन नहीं लिया जाएगा।
भवदीय
अखिलेश सिंह यादव
अध्यक्ष

Related Articles

Back to top button